लोकसभा चुनाव 2019 : सपा ने बीजेपी सांसद श्यामा चरण गुप्ता को बांदा से बनाया उम्मीदवार

बांदा से समाजवादी पार्टी का टिकट मिलने के बाद श्यामचरण गुप्ता ने जी न्यूज से बातचीत के दौरान कहा कि 'मैं अपनी पुरानी पार्टी में वापस आ गया हूं.

लोकसभा चुनाव 2019 : सपा ने बीजेपी सांसद श्यामा चरण गुप्ता को बांदा से बनाया उम्मीदवार
फाइल फोटो

लखनऊः लोकसभा चुनावों के मद्देनजर नेताओं का एक पार्टी छोड़ दूसरे में जाने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में बीजेपी सांसद श्यामचरण गुप्ता ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. समाजवादी पार्टी का दामन थामते ही श्याम चरण गुप्ता की दावेदारी भी पक्का हो गई है. समाजवादी पार्टी ने उन्हें बांदा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है.

बांदा से समाजवादी पार्टी का टिकट मिलने के बाद श्यामचरण गुप्ता ने जी न्यूज से बातचीत के दौरान कहा कि 'मैं अपनी पुरानी पार्टी में वापस आ गया हूं. इस बात की चर्चा थी कि बीजेपी मेरा टिकट इस बार काट देगी, इसलिए मैंने समाजवादी पार्टी से बात की और मुझे सपा ने बांदा से प्रत्याशी घोषित किया है. मैं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को धन्यवाद करता हूं.'

कौन है श्याम चरण गुप्ता
बता दें कि यूपी की राजनीति में श्याम चरण गुप्ता एक जाना माना चेहरा हैं. वह एक बड़े राजनेता के साथ-साथ प्रदेश के प्रख्यात व्यापारियों में भी जाने जाते हैं. श्यामाचरण जितना बारीकी से व्यापार के लिए जाने जाते हैं, उतनी ही बारीकी से राजनीति के लिए भी.