close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आम चुनाव से पहले बीजेपी-शिवसेना के लिए खुशखबरी, इन चुनावों में लहराया परचम

बीजेपी और शिवसेना ने महाराष्ट्र में पालघर नगर परिषद चुनावों में जबरदस्त जीत हासिल की है. बीजेपी-शिवसेना (BJP-Shivsena) ने कुल 28 में से 21 सीटों पर जीत दर्ज की है.

आम चुनाव से पहले बीजेपी-शिवसेना के लिए खुशखबरी, इन चुनावों में लहराया परचम
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की उज्ज्वला काले को मतदाताओं द्वारा सीधे परिषद का अध्यक्ष चुना गया. अध्यक्ष का पद पहले शिवसेना के पास था.(फोटो साभार : IANS)

पुणे : 2019 में होने वाले आम चुनावों (General elections 2019) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. आम चुनावों के प्रचार से पहले ही शिवसेना और बीजेपी के महाराष्ट्र से एक बड़ी खुशखबरी आई है. बीजेपी और शिवसेना ने महाराष्ट्र में पालघर नगर परिषद चुनावों में जबरदस्त जीत हासिल की है. बीजेपी-शिवसेना (BJP-Shivsena) ने कुल 28 में से 21 सीटों पर जीत दर्ज की है.

शिवसेना के हाथ से फिसला परिषद अध्यक्ष का पद
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की उज्ज्वला काले को मतदाताओं द्वारा सीधे परिषद का अध्यक्ष चुना गया. अध्यक्ष का पद पहले शिवसेना के पास था. पार्षदों की कुल 28 सीटों के लिए रविवार को चुनाव हुए थे. शिवसेना ने जहां 14 सीटें जीतीं, वहीं भाजपा ने सात, राकांपा ने दो और शेष पांच सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों (शिवसेना के बागी) के खाते में गईं.

48 हजार मतदाताओं ने लिया हिस्सा
रिपोर्ट्स की मानें अगस्त 2014 में ठाणे जिले से अलग होने के बाद पालघर जिले में परिषद का यह पहला चुनाव था और इन चुनावों में 48 हजार मतदाताओं ने हिस्सा लिया था. लोकसभा चुनावों से पहले महाराष्ट्र के इन चुनावों पर सबकी निगाहें टिंकी हुईं थी. इन नतीजों से साफ है कि अर्धशहरी इलाकों में कांग्रेस और एनसीपी, बीजेपी-शिवसेना को टक्कर देने में नाकाम रही है.

Input : Bhasha