close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना गठबंधन फिर हिट, 41 सीट से बनाई हुई है लीड

नागपुर सीट से केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी नाना पटोले से 76,770 वोटों से जबकि भामरे धुले में कांग्रेस के कुणाल पाटील से 1.14 लाख वोट से आगे चल रहे हैं. 

लोकसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना गठबंधन फिर हिट, 41 सीट से बनाई हुई है लीड
कांग्रेस के अधिकतर उम्मीदवार बड़े अंतर से पीछे चल रहे हैं.

मुंबई: लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आ रहे हैं. बीजेपी 300 से ज्यादा सीटों के साथ बढ़त बनाए हुए हैं. महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन 48 लोकसभा सीटों में से 41 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है. वहीं, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और सुभाष भामरे अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों से भारी अंतर से आगे चल रहे हैं. 

कांग्रेस उम्मीदवार मात्र एक सीट पर आगे है. भाजपा और उसकी सहयोगी शिवसेना के उम्मीदवार कई सीटों पर एक लाख से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं. महाराष्ट्र में भाजपा 23 सीटों पर, शिवसेना 18 सीटों पर, राकांपा चार जबकि कांग्रेस, एआईएमआईएम एवं एक निर्दलीय एक-एक सीट पर आगे हैं.

नागपुर सीट से केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी नाना पटोले से 76,770 वोटों से जबकि भामरे धुले में कांग्रेस के कुणाल पाटील से 1.14 लाख वोट से आगे चल रहे हैं. जलगांव और मावल में भाजपा-शिवसेना गठबंधन उम्मीदवारों को 2.5 लाख वोटों की बढ़त है जबकि रावेर में भाजपा उम्मीदवार 2.12 लाख वोटों से आगे है. पुणे में भाजपा के गिरीश बापट कांग्रेस उम्मीदवार मोहन जोशी से 1.03 लाख वोटों से आगे हैं.

दोनों भगवा सहयोगियों दलों के उम्मीदवार अहमदनगर, जालना, लातूर, कोल्हापुर, कल्याण, दिंडोरी, अकोला, मुम्बई दक्षिण मध्य, रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग, मुम्बई, उत्तर मध्य, शिरडी और ठाणे में एक लाख से अधिक वोट से आगे चल रहे हैं.

लाइव टीवी देखें

कांग्रेस को चंद्रपुर में थोड़ी बढ़त है जहां केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर (भाजपा) कांग्रेस के सुरेश धनोड़कर से 12,905 वोट से पीछे चल रहे हैं. रायगढ़ में केंद्रीय मंत्री एवं शिवसेना नेता अनंत गीते राकांपा के सुनील टटकेरे से 4,989 वोट से पीछे चल रहे हैं.

बारामती सीट से राकांपा की सुप्रिया सुले भाजपा की कांचन कुल से 1.56 लाख वोटों से आगे हैं. हालांकि, उनका भतीजा एवं राकांपा उम्मीदवार पार्थ पवार मावल में शिवसेना उम्मीदवार श्रीरंग बार्ने से 2.06 लाख वोट से पीछे हैं. कांग्रेस के अधिकतर उम्मीदवार बड़े अंतर से पीछे चल रहे हैं.

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण नांदेड में भाजपा के प्रताप चिकलीकर से 33,725 वोट से पीछे चल रहे हैं. वहीं, कांग्रेस के दिग्गज नेता सुशील कुमार शिंदे सोलापुर में भाजपा उम्मीदवार जयसिद्धेश्वर स्वामी से 99,612 वोट से पीछे हैं. मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा मुंबई दक्षिण सीट पर 67,238 वोट से पीछे हैं. मुंबई में भाजपा-शिवसेना गठबंधन सभी छह सीटों पर आगे हैं.