close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पलामू : क्या अपनों के चक्रव्यूह को भेद पाएंगे BJP प्रत्याशी बीडी राम?

मीडिया से बात करते हुए निवर्तमान सांसद सह बीजेपी प्रत्याशी बीडी राम ने सीधे तौर पर कहा कि कुछ तो नाराज़गी है, जिसे दूर किया जा रहा है. 

पलामू : क्या अपनों के चक्रव्यूह को भेद पाएंगे BJP प्रत्याशी बीडी राम?
पलामू लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी हैं बीडी राम.

चंदन/गढ़वा : चुनाव ही एक ऐसा रणक्षेत्र है जहां हर उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंदी के लिए हर क्षण एक नया चक्रव्यूह रचता है. जो जानकार है उसे भेद देता है. अबूझ उसमे फंस जाता है. लेकिन इस चुनाव में तो विरोधियों की कौन कहे अपनों के ही चक्रव्यूह में फंसते नजर आ रहे हैं झारखंड के पलामू से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रत्याशी बीडी राम.

चुनाव में तो अक्सर उम्मीदवार जनता से माफी मांगा करते हैं, लेकिन जब वह कार्यकर्ताओं से माफी मांगने लगे तो बात कुछ हजम नहीं होती है. सबकुछ ठीक नहीं होने का आभास होता है. जी हां, बीजेपी प्रत्याशी बीडी राम अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं से माफी मांग रहे हैं.

मीडिया से बात करते हुए निवर्तमान सांसद सह बीजेपी प्रत्याशी बीडी राम ने सीधे तौर पर कहा कि कुछ तो नाराज़गी है, जिसे दूर किया जा रहा है. ऐसी स्थिति में साफ़ तौर पर समझा जा सकता है कि अंदरखाने में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है.

वहीं, गढ़वा विधायक और बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष सतेंद्र नाथ तिवारी किसी तरह की नाराज़गी से इनकार कर रहे हैं. उनके अनुसार, इतना विकास हुआ है कि हम बिना किसी लागलपेट के चुनाव जीत रहे हैं.

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) छोड़ बीजेपी में शामिल हुए गढ़वा के पूर्व विधायक गिरिनाथ सिंह की मानें तो पार्टी उम्मीदवार की ऐसी जीत होगी कि उनका नाम गिनीज बुक में दर्ज होगा. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि किसी प्रकार का कोई गतिरोध और अवरोध नहीं है. हम मतों के बड़े अंतर के साथ चुनाव जीत रहे हैं.

अब तो चुनावी रण में महारथी उतर ही चुके हैं. विरोधी चक्रव्यूह रच रहे हैं. जीतने के लिए इसे भेदना होगा. लेकिन क्या बीडी राम अपनों के द्वारा खड़ी की जा रही दीवार को गिरा पाएंगे, यह बड़ा सवाल है.