चुनाव प्रचार की अंतिम रैली में बोले PM मोदी, '3-4 दिन से मैं सुन रहा हूं, अबकी बार, 300 पार'

मध्‍य प्रदेश के खरगोन में बीजेपी की चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी के भारत के इन्हीं निर्माता के उत्साह का परिणाम है कि देश आज पूरा देश कह रहा है- 'अबकी बार, मोदी सरकार'.

चुनाव प्रचार की अंतिम रैली में बोले PM मोदी, '3-4 दिन से मैं सुन रहा हूं, अबकी बार, 300 पार'
खरगोन में पीएम मोदी ने की चुनावी रैली. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के चुनाव प्रचार के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बीजेपी की अंतिम चुनावी रैली की. 19 मई को होने वाले सातवें और अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार आज शाम को थम जाएगा. इससे पहले मध्‍य प्रदेश के खरगोन में चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव सरकार बनाने के लिए होता है. लेकिन 2019 का चुनाव अन्य चुनावों से भिन्न है. इस चुनाव का नेतृत्व जनता कर रही है. उन्‍होंने कहा कि 21वीं सदी के भारत के इन्हीं निर्माता के उत्साह का परिणाम है कि देश आज पूरा देश कह रहा है- 'अबकी बार, मोदी सरकार' और 3-4 दिन से मैं सुन रहा हूं- अबकी बार, 300 पार.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं देश के सभी मतदाताओं से कह रहा हूं कि 5 साल आपने जो मुझे प्यार और आशीर्वाद दिया और मेरा साथ दिया इसके लिए मैं आपका सिर झुककर नमन करता हूं. और आने वाले 5 साल के लिए आप जो मुझे अपना आशीर्वाद देने जा रहे हैं उसके लिए भी मैं आपका धन्यवाद करता हूं. 

उन्‍होंने कहा कि मेरे चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ से हुई थी. अब आखिरी सभा मध्य प्रदेश के खरगौन में हो रही है. ऐतिहासिक नजर से देखें तो मेरठ और खरगोन के बीच एक डोर ऐसी भी है जिस पर जिस पर अकसर ध्यान नहीं जाता. ये दोनों ही शहर 1857 के स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े हुए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि आप दशकों बाद लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाले हैं. इस बार आप सिर्फ एक वोट नहीं डालने वाले बल्कि एक विकसित और नए भारत की नींव डालने वाले हैं.

 

पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने की हमारी प्रतिबद्धता को भरपूर जन समर्थन मिला है. ये देश की भावना है कि आतंकियों को घर में घुसकर मारा जाए. कांग्रेस सैनिकों से विशेषाधिकार छीनने और देशद्रोह का कानून खत्म करने जैसे विषयों को लेकर जनता के बीच गई, जिसको देश ने ठुकरा दिया है. देश इस बात पर एकमत है कि जो लोग जम्मू कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की पैरवी कर रहे हैं, उन्हें इस चुनाव में सज़ा दी जाए.

पीएम ने कहा, 'मैं जनजातीय और आदिवासी समाज का आभारी हूं कि उन्होंने कांग्रेस की सच्चाई को पूरी तरह पहचाना है और हमेशा के लिए कांग्रेस के झूठ और प्रपंच को नकार दिया है. मैं आपको इस बात के लिए भी आश्वस्त करता हूं कि जब तक मोदी और बीजेपी है, तब तक जंगल में रहने वालों के अधिकारों को और उनकी जमीन को कोई हाथ नहीं लगा सकता.' उन्‍होंने कहा कि आपका ये सेवक आदिवासी समाज की पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई और जन-जन की सुनवाई के लिए पूरी निष्ठा से काम कर रहा है.

पीएम मोदी में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां विधानसभा चुनाव में कांग्रेस वालों ने कहा था कि हम 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ़ कर देंगे. अब तक कर्ज माफ हुआ क्या? उल्टा बैंक नए कर्ज नहीं दे रहे. जिन्होंने कर्ज माफ नहीं किया, उन्हें कहिये कि आप हमें माफ करो और जाओ. उन्‍होंने कहा कि तुगलक रोड चुनाव घोटाला सारे देश ने देखा है. कांग्रेसी नेताओं के घर से बोरे भर भर के नोट निकले हैं. एक अंगुली दबाने में हुई गलती ने पूरे मध्य प्रदेश को तबाह कर दिया.