• 0/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    0बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    0कांग्रेस+

  • अन्य

    0अन्य

राजस्थान: चुनाव से पहले दोबारा बीजेपी में शामिल हुए किरोड़ी सिंह बैंसला

किरोड़ी सिंह बैंसला वरिष्ठ गुर्जर नेता हैं और इस वजह से उनके बीजेपी में शामिल होने से बीजेपी को चुनावों में फायदा हो सकता है. 

राजस्थान: चुनाव से पहले दोबारा बीजेपी में शामिल हुए किरोड़ी सिंह बैंसला
बैंसला इससे पहले 2009 में भी बीजेपी की ओर से टोंक-सवाईमाधोपुर से चुनाव लड़ चुके हैं.

नई दिल्ली: गुर्जर समुदाय के बड़े नेता किरोड़ी सिंह बैंसला एक बार फिर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बता दें, किरोड़ी सिंह बैंसला के साथ साथ उनके बेटे विजय बैंसला ने भी बीजेपी ज्वाइन की है. नई दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में किरोड़ी बैंसला और उनके बेटे बीजेपी में शामिल हुए. इस दौरान केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और सांसद अनिल बलूनी भी मौजूद रहे.

किरोड़ी सिंह बैंसला वरिष्ठ गुर्जर नेता हैं और इस वजह से उनके बीजेपी में शामिल होने से बीजेपी को चुनावों में फायदा हो सकता है. किरोड़ी बैंसला के बीजेपी में शामिल होने से प्रदेश की 25 में से 9 सीटों पर पार्टी को लाभ मिल सकता है. जिसमें टोंक-सवाईमाधोपुर, भरतपुर, अजमेर आदि सीटें शामिल हैं. 

बता दें, साल 2009 में टोंक-सवाईमाधोपुर सीट से बैंसला बीजेपी की ओर से चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि पार्टी सूत्रों के मुताबिक मौजूदा बची हुई सीट दौसा पर बैंसला को टिकट दिए जाने की संभावना कम ही हैं. दरअसल, बैंसला ने अपने लिए अजमेर और टोंक सवाईमाधोपुर में से एक सीट की मांग की थी लेकिन पार्टी इन दोनों सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है. 

यहां आपको बता दें कि बीजेपी 23 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है. जिसमें नागौर सीट से एनडीए से गठबंधन करने वाले हनुमान बेनीवाल को सीट दी गई है. अब केवल 1 सीट पर पार्टी द्वारा उम्मीदवार की घोषणा की जानी है. जिस कारण बैंसला को किसी भी सीट पर टिकट मिलने की संभावना काफी कम है. यहां आपको बता दें कि प्रदेश में पहले चरण के मतदान 29 अप्रैल और दूसरे चरण के मतदान 6 मई को होने हैं.