close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Result 2019: रुझानों में कांग्रेस को झटका, राहुल गांधी से मिलीं प्रियंका गांधी

Lok sabh election Result 2019: बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019 में भी अपने दम पर सरकार बनाती दिख रही है. कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस राहुल के नेतृत्व में पहला आम चुनाव लड़ रही है. उनके तमाम प्रयासों के बाद भी कांग्रेस को इन चुनावों में कोई बड़ा फायदा मिलता नहीं दिख रहा है.

Result 2019: रुझानों में कांग्रेस को झटका, राहुल गांधी से मिलीं प्रियंका गांधी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के रुझानों में कांग्रेस को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. बीजेपी इस बार भी अपने दम पर सरकार बनाती दिख रही है. कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस राहुल के नेतृत्व में पहला आम चुनाव लड़ रही है. उनके तमाम प्रयासों के बाद भी कांग्रेस को इन चुनावों में कोई बड़ा फायदा मिलता नहीं दिख रहा है.

ताजा रुझानों में कांग्रेस 2014 के मुकाबले तो बेहतर है, लेकिन ये आंकड़े उसके लिए पर्याप्त नहीं हैं. ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से यूपी की महासचिव प्रियंका गांधी ने मुलाकात की है. माना जा रहा है कि दोनों के बीच ये मुलाकात ताजा रुझानों के संबंध में है.

राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2019 में दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं. अमेठी और केरल की वायनाड सीट से इस बार राहुल गांधी किस्मत आजमा रहे हैं. अमेठी में बीजेपी की स्मृति ईरानी उन्हें कड़ी टक्कर दे रही हैं. वह कई बार राहुल को पीछे छोड़ चुकी हैं. हालांकि वायनाड सीट पर राहुल गांधी लगातार आगे चल रहे हैं.

ताजा रुझानों में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को 335 सीटों पर बढ़त हासिल है. वहीं कांग्रेस के यूपीए को 97 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है. अन्य दलों को 110 सीटें मिलती दिख रही हैं.

कांग्रेस को 2014 के लोकसभा चुनावों में सिर्फ 44 सीटें मिली थीं. इस बार उसे 57 सीटों पर बढ़त दिखाई गई है. पिछली बार के मुकाबले उसे 13 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है. हालांकि अगर यही परिणाम रहे तो उसे एक बार फिर से नेता विपक्ष के पद से दूर रहना पड़ेगा.