close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में व्यक्ति ने फेंका जूता, GVL नरसिम्हा राव बाल-बाल बचे

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव भी मंच पर मौजूद थे. आरोप को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

VIDEO: बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में व्यक्ति ने फेंका जूता, GVL नरसिम्हा राव बाल-बाल बचे
Play

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) के दौरान लगातार प्रेस को सूचना देने की फेहरिस्त में आज भी बीजेपी के मुख्यालय (6A पंडित दीन दयाल उपाध्याय मार्ग) में प्रेस कॉन्फ्रेंस चल रही थी. इसी दौरान एक शख्स ने अचानक बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिंह राव और भूपेंद्र यादव पर जूता फेंक दिया. जिस वक्त दोनों नेता लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव के बयान पर प्रतिकिया दे रहे थे उसी वक्त इस शख्स ने ये जूता फेंका. इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने इस शख्स को पकड़ लिया और बाहर ले गए.

पुलिस के सूत्रो के मुताबिक ये शख्स अपना नाम शक्ति भार्गव ही बता रहा है, इसका कहना है कि इसे प्रॉपर्टी में घाटा हुआ था इसलिए ये परेशान था और ये सिर्फ खुद को हाइलाइट करना चाहता था. इसने बताया है कि इसकी जीवीएल से कोई पर्सनल दुश्मनी नहीं थी सिर्फ मीडिया और चर्चा में आने के लिए इसने ये हरकत की.

बीजेपी ने नहीं की है कोई शिकायत
इसका कहना है परिवार से इसका सब ठीक चल रहा है, दिल्ली आता रहता है और कई बार बीजेपी ऑफिस आ चुका है. जानकारी ये भी है कि अभी तक बीजेपी की तरफ से ऑफिशियली कोई शिकायत नहीं दी गई है. अभी स्पेशल सेल, आईबी इससे पूछताछ कर रही है उसके बाद ही कोई कारवाही होगी.

यह भी पढ़ें- उस शख्स को जानिए, जिसने BJP की प्रेस कॉन्फ्रेंस में फेंका जूता

पेशे से डॉक्टर है आरोपी
मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक आरोपी शख्स कानपुर का रहनेवाला है और उसका नाम डॉ.शक्ति भार्गव है. भार्गव कानपुर में अस्पताल चलाता है और मेडिकल में एमएस की डिग्री धारक है. सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर यह शख्स पिछले कई दिनों से बीजेपी के खिलाफ लगातार अभियान चलाता रहा है.

यह भी पढ़ेंः 'जूता कांड' को छोड़िए, दुनिया के सबसे मजबूत जूते के बारे में जानिए

फेसबुक के मुताबिक यह शक्ति भार्गव खुद को व्हिसल ब्लोअर बताया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शक्ति भार्गव की मां ने कहा है कि मेरे बेटे का मुझसे कोई संपर्क नहीं है. शक्ति भार्गव ने पीएसयू का मुद्दा उठाया है. शक्ति ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर केंद्र सरकार को कई बार घेरा.