close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेठी में बोले CM योगी के मंत्री, 'जिनके मां-बाप की शादी चर्च में हुई वह हिंदू कैसे? '

कांग्रेस के 72 हजार रुपये सालाना गरीबों के खाते में भेजे जाने की राहुल गांधी की घोषणा पर उन्हें घेरते हुए मंत्री ने कहा कि जो अपनी पूरी सांसद निधि नहीं खर्च कर सकता वह गरीबों की मदद क्या खाक करेगा.

अमेठी में बोले CM योगी के मंत्री, 'जिनके मां-बाप की शादी चर्च में हुई वह हिंदू कैसे? '
उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह की फाइल फोटो.

अमेठी: उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर कटाक्ष करते हुए शुक्रवार (29 मार्च) को कहा कि जिसके माता-पिता की शादी चर्च में हुई हो, वह हिंदुत्व की बात करते हुए मंदिरों का भ्रमण करे, यह समझ से परे है. उन्होंने सवाल किया कि जिसके मां-बाप की शादी चर्च में हुई हो, वह हिंदू कैसे हो सकता है?  राहुल गांधी को स्वयं को हिंदू और जनेऊधारी बताने पर भी उन्होंने हमला बोला.

सिद्धार्थ नाथ सिंह गौरीगंज में भारतीय जनता युवा मोर्चा के 'विजय लक्ष्य सम्मेलन' को सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने प्रियंका गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि जिसका पति, मां और भाई जमानत पर हो, वो भी 'चौकीदार चोर है' का नारा लगा रही है. उन्होंने कहा कि हाल में प्रियंका ने वाराणसी में लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर अपने गले की माला निकाल कर डाल दी थी. इससे उनके संस्कारों की कमी जाहिर होती है. 

युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने गांधी परिवार पर जमकर प्रहार किया. 72 हजार रुपये सालाना गरीबों के खाते में भेजे जाने की राहुल गांधी की घोषणा पर उन्हें घेरते हुए मंत्री ने कहा कि जो अपनी पूरी सांसद निधि नहीं खर्च कर सकता वह गरीबों की मदद क्या खाक करेगा. उन्होंने कहा, राहुल की दादी ने भी गरीबी हटाओ का नारा दिया था, जो आज तक पूरा नहीं हो सका. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष और क्षेत्रीय सांसद राहुल गांधी को अमेठी के लोग पिछले 15 सालों से कैसे 'झेल' रहे हैं, यह मेरी समझ में नहीं आ रहा है. राहुल अपनी सांसद निधि के 25 करोड़ में से मात्र नौ करोड़ रुपये ही खर्च कर पाये हैं. बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी के अमेठी से जुड़ने के बाद यहां के विकास को गति मिली. मंत्री ने युवाओं से अपील की आप लोग एकजुट होकर कांग्रेस के 'युवराज' को यहां से विदा करो और अमेठी से स्मृति ईरानी को जिता कर संसद भेजो. 

 

उन्होंने कहा कि अमेठी और रायबरेली विकास की दौड़ में बहुत पिछड़ गए हैं. देश की बहुत शक्तिशाली महिला यानी सोनिया गांधी रायबरेली से सांसद थीं, लेकिन उन्होंने वहां के विकास के विषय में ध्यान नहीं दिया. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण बीजेपी के लिए हमेशा से कोई चुनावी मुद्दा नहीं बल्कि आस्था का विषय रहा है. यह आज भी है और आगे भी रहेगा. उन्होंने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि कांग्रेस के तमाम अड़ंगों के बावजूद अदालत के फैसले के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनेगा. 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के अयोध्या दौरे पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रियंका उसी कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव है, जिसके लोगों ने रामसेतु के अस्तित्व पर सवाल उठाए थे और अयोध्या में भगवान राम के जन्म को काल्पनिक कहा था. प्रियंका को इस पर देश को जवाब देना चाहिए.