close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सनी देओल को लेकर बोले कैप्टन अमरिंदर - वह फिल्मी फौजी है, मैं रियल फौजी हूं

बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल के चुनाव मैदान में उतरने से गुरुदासपुर की जंग रोचक हो गई है. गुरुदासपुर से दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना चुनाव लड़ते रहे हैं. वह यहां से चार बाद सांसद रहे. विनोद खन्ना के निधन के बाद अप्रैल 2017 में यहां हुए उपचुनाव में कांग्रेस के सुनील जाखड़ ने विजय प्राप्त की थी.

सनी देओल को लेकर बोले कैप्टन अमरिंदर - वह फिल्मी फौजी है, मैं रियल फौजी हूं
बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल के चुनाव मैदान में उतरने से गुरुदासपुर की जंग रोचक हो गई है.

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरदासपुर से बीजेपी प्रत्याशी और फिल्म अभिनेता सनी देओल को लेकर बड़ा बयान दिया है. सनी देओल को बीजेपी ने गुरदासपुर से टिकट दिया है. इस सीट पर देओल (62) का मुकाबला कांग्रेस के सांसद और पार्टी उम्मीदवार सुनील जाखड़, आप के उम्मीदवार पीटर मसीह और पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस के उम्मीदवार लालचंद से है.

कैप्टन ने कहा, "सनी देओल फिल्मी 'फौजी' हैं जबकि मैं वास्तविक फौजी हूं. हम उसे हरा देंगे. वह हमारे प्रत्याशी सुनील जाखड़ या कांग्रेस के लिए खतरा नहीं है." 

सनी देओल के चुनाव में उतरने से रोचक हुई जंग
बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल के चुनाव मैदान में उतरने से गुरुदासपुर की जंग रोचक हो गई है. गुरुदासपुर से दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना चुनाव लड़ते रहे हैं. वह यहां से चार बाद सांसद रहे. विनोद खन्ना के निधन के बाद अप्रैल 2017 में यहां हुए उपचुनाव में कांग्रेस के सुनील जाखड़ ने विजय प्राप्त की थी. तब जाखड़ ने बीजेपी के स्वर्ण सालारिया को 1,93,219 वोटों के अंतर से पराजित किया था। उस समय भी कविता टिकट पाने के लिए प्रयत्नरत थीं लेकिन तब भी उनका पत्ता कट गया था. विनोद खन्ना ने यहां से 1998, 1999, 2004 और 2014 में जीत हासिल की थी. उन्हें यहां लोग प्यार से ‘पुलों का सरदार’ कहते हैं. उन्होंने दूरदराज के कई गांवों को आपस में जोड़ने का अनोखा कार्य किया था.

 

सनी की उम्मीदवारी का विरोध
सन्नी देओल को गुरदासपुर से टिकट मिलने का विरोध प्रसिद्ध अभिनेता दिवंगत विनोद खन्ना की पत्नी कविता खन्ना ने किया. कविता ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि वह अभिनेता सन्नी देओल को गुरदासपुर लोकसभा सीट से टिकट मिलने से ‘छला’ हुआ महसूस कर रही हैं और निर्दलीय चुनाव लड़ने सहित दूसरे विकल्पों पर विचार कर रहीं हैं. टिकट पाने की आशा से ही कविता गुरदासपुर के लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं से पिछले कई सप्ताहों से बैठक कर रही थीं.