close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: TMC सांसद के साथ कांग्रेस और सीपीएम विधायक ने थामा BJP का दामन

एक महीने से ज्यादा समय तक चलने वाले लोकसभा के चुनावी समर से पहले पश्चिम बंगाल में इसे राजनीतिक दलों को मिले एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है.

लोकसभा चुनाव 2019: TMC सांसद के साथ कांग्रेस और सीपीएम विधायक ने थामा BJP का दामन
सूत्रों की मानें तो, पश्चिम बंगाल में कांग्रेस, टीएमसी और वामदल के कई बड़े नेता बीजेपी के संपर्क में हैं.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए चुनाव आयोग के तारीखों का एलान करने के साथ ही चुनावी समर का उद्घोष हो चुका है. 11 अप्रैल से शुरू होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में टीएमसी, कांग्रेस और वामदल को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के विधायक दुलाल चंद्र बर, तृणमूल कांग्रेस के सांसद अनुपम हाजरा और सीपीएम के विधायक खागेन मुर्मू मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए. 

 

 

एक महीने से ज्यादा समय तक चलने वाले लोकसभा के चुनावी समर से पहले पश्चिम बंगाल में इसे राजनीतिक दलों को मिले एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. इस बीच राजनीतिक गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म है. ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस के सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अधिरंजन चौधरी भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. पश्चिम बंगाल में बीजेपी ममता बनर्जी को कड़ी टक्कर देने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. 

 

टीएमसी से निकाले गए टीएमसी के सांसद अनुपम हाजरा बीजेपी में शामिल हो गए. उन्हें जनवरी 2019 में पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से निकाल दिया गया था. हाजरा ने पहले इस बात से इनकार किया था कि वह मुकुल रॉय से संपर्क में हैं. सूत्रों की मानें तो, पश्चिम बंगाल में कांग्रेस, टीएमसी और वामदल के कई बड़े नेता बीजेपी के संपर्क में हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक होने वाले मतदान के बाद 23 मई को मतगणना होगी.