Bank Jobs: बैंक में निकली बंपर भर्ती, 45 साल तक क कैंडिडेट कर सकते हैं आवेदन
Advertisement
trendingNow11347990

Bank Jobs: बैंक में निकली बंपर भर्ती, 45 साल तक क कैंडिडेट कर सकते हैं आवेदन

Bank Jobs Sarkari Naukri: पढ़ाई और एक्सपीरिएंस की बात करें तो कैंडिडेट किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50 फीसदी नंबरों के साथ पास होना चाहिए. 

Bank Jobs: बैंक में निकली बंपर भर्ती, 45 साल तक क कैंडिडेट कर सकते हैं आवेदन

HPSCB Recruitment 2022: हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड (HPSCB) देश का एक प्रमुख सहकारी बैंक और हिमाचल प्रदेश में टॉप सहकारी बैंक, ने सहायक प्रबंधक (AM) के पद के लिए एक भर्ती नोटिस जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार HPSCB AM के लिए आवेदन कर सकते हैं. भर्ती 2022 बैंक की वेबसाइट www.hpscb.com पर इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2022 है.
 
पढ़ाई और एक्सपीरिएंस की बात करें तो कैंडिडेट किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50 फीसदी नंबरों के साथ पास होना चाहिए. इसके अलावा 3 साल का बैंकिंग अनुभव रखने वाले उम्मीदवार व सिंपल ग्रेजुएट्स भी आवेदन कर सकते हैं.

कैटेगरी वाइज पदों की बात करें तो जनरल कैटेगरी के लिए 23, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 5 पद, एससी कैटेगरी के लिए 10 पद, ओबीसी कैटेगरी के लिए 6 पद, एसटी कैटेगरी के लिए 4 पद, एक्स-एसएम (जनरल) कैटेगरी के लिए 8 पद, एक्स-एसएम (एससी) कैटेगरी के लिए एक पद, जनरल (डब्ल्यूएफएफ) कैटेगरी के लिए एक पद और पीडब्ल्यूडी/पीएच कैटेगरी के लिए 3 पद रिजर्व हैं.

चयन प्रक्रिया की बात करें तो सबसे पहले कैंडिडेट्स का फेज 1 प्रीलिम्स एग्जाम होगा. इसे क्वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स फेज 2 (मेन एग्जाम) में उपस्थित होंगे. फेज 2 एग्जाम के बाद शॉर्टलिस्ट हुए कैंडिडेट्स को  इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू क्लियर करने वाले कैंडिडेट्स का फाइनल सिलेक्शन होगा.

जरूरी तारीखों की बात करें तो इसके लिए आवेदन 10 सितंबर से शुरू हो गए हैं. वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2022 है. इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. नोटिफिकेशन में साफ साफ कहा गया है कि किसी दूसरे माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. अगर कोई पोस्ट द्वारा भेजता है तो उस पर विचार नहीं किया जाएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news