SSC GD Constable: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट जारी, 92877 कैंडिडेट हुए सिलेक्ट
Advertisement

SSC GD Constable: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट जारी, 92877 कैंडिडेट हुए सिलेक्ट

SSC GD Constable PET Result 2022: जिन उम्मीदवारों ने योग्यता प्राप्त की है, वे ध्यान दें कि डीएमई का स्थान, तिथि और समय जल्द ही आधिकारिक साइट पर अधिसूचित किया जाएगा. कॉल लेटर/एडमिट कार्ड भी जल्द ही जारी किया जाएगा. 

SSC GD Constable: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट जारी, 92877 कैंडिडेट हुए सिलेक्ट

Staff Selection Commission: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने जीडी कांस्टेबल पदों के लिए शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) / और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) का रिजल्ट जारी कर दिया है. एसएससी जीडी कांस्टेबल पीईटी पीएसटी 18 मई से 09 जून 2022 तक देश भर में आयोजित किया गया था. अब, आयोग ने अगले दौर की भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची अपनी वेबसाइट यानी ssc.nic.in पर अपलोड कर दी है. कुल 92,877 उम्मीदवारों ने परीक्षा में पास हुए हैं, जिनमें 10,071 महिलाएं और 82,806 पुरुष हैं. जो लोग इस बड़ी परीक्षा में शामिल हुए थे, वे नीचे दिए गए एसएससी जीडी कांस्टेबल परिणाम लिंक पर एक क्लिक के साथ एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. 

उम्मीदवार, कृपया ध्यान दें कि पीईटी परिणाम में जिन नामों का उल्लेख किया गया है, वे डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए योग्य हैं. डीएमई को सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवार एसएससी जीडी कांस्टेबल पद के लिए योग्य होंगे. मेडिकल परीक्षा के लिए कुल 92877 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है और 96629 उम्मीदवार मेडिकल परीक्षा के लिए क्वालिफाई करने में असफल रहे हैं.

SSC GD Constable Result 2022: How to check

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं. 

  • अब कैंडिडेट्स Constable GD के रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.

  • अब क्लिक करते ही रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा. 

  • अपना रोल नंबर सर्च करें और रिजल्ट डाउनलोड करें.

  • रिजल्ट चेक करने का डायेक्ट लिंक ये है. https://ssc.nic.in/SSCFileServer/PortalManagement/UploadedFiles/WriteUp_...

  • जिन उम्मीदवारों ने योग्यता प्राप्त की है, वे ध्यान दें कि डीएमई का स्थान, तिथि और समय जल्द ही आधिकारिक साइट पर अधिसूचित किया जाएगा. कॉल लेटर/एडमिट कार्ड भी जल्द ही जारी किया जाएगा. आयोग जल्द ही इस संबंध में नोटिस जारी करेगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news