EPFO Recruitment 2023: यहां सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट और स्टेनो के बंपर पद है खाली, 12वीं पास जल्दी करें अप्लाई
Advertisement

EPFO Recruitment 2023: यहां सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट और स्टेनो के बंपर पद है खाली, 12वीं पास जल्दी करें अप्लाई

EPFO Recruitment 2023: ईपीएफओ ने बंपर वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर कैंडिडेट्स 26 अप्रैल 2023 कर आवेदन कर सकते है. इस भर्ती के लिए 12वीं पास और ग्रेजुएट्स कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे हैं. यहां जानें डिटेल्स...

EPFO Recruitment 2023: यहां सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट और स्टेनो के बंपर पद है खाली, 12वीं पास जल्दी करें अप्लाई

EPFO Recruitment 2023: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने बंपर पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है और अप्लाई करने की लास्ट डेट 26 अप्रैल 2023 है. इन पदों पर आवेदन के इच्छुक कैंडिडेट्स बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर सकते हैं. इस भर्ती के लिए 12वीं पास और ग्रेजुएट्स कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. यहां जानें इस भर्ती के लिए और क्या योग्यताएं मांगी है और आयु सीमा कितनी है. 

ऑफिशियल वेबसाइट 
इंप्लॉइज प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन में निकली इन भर्तियों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए कैंडिडेट्स ईपीएफओ की ऑफिशियल वेबसाइट epfindia.gov.in. पर जाना होगा. 

वैकेंसी डिटेल
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 2859 पद भरे जाएंगे. इनमें से 2674 पद सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट के हैं और 185 पद स्टेनोग्राफर के हैं. 

जरूरी योग्यता 
सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही कैंडिडेट की टाइपिंग स्पीड इंग्लिश में 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए.
स्टेनोग्राफर पदों के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए कैंडिडेट्स को 80 शब्द प्रति मिनट का डिक्टेशन और टाइपिंग आनी चाहिए.

आवेदन शुल्क 
जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 700 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि, रिजर्व कैटेगरी को कोई  शुल्क नहीं देना होगा.

निर्धारित आयु सीमा
सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट और  स्टेनोग्राफर पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की उम्र 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है. 

सिलेक्शन प्रोसेस
कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा, टाइपिंग टेस्ट और स्टेनो स्किल टेस्ट के आधार पर होगा. 

इतनी मिलेगी सैलरी
सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट के पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को  29,200 से लेकर 92,300 रुपये तक महीने के मिलेंगे. 
स्टेनोग्राफर पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को 25,500 से 81,100 रुपये तक सैलरी मिलेगी.

Trending news