एफटीआईआई में ग्रुप बी और ग्रुप सी कैटेगरी में निकली वैकेंसी, ऐसे किया जाएगा सिलेक्शन
Advertisement
trendingNow11678858

एफटीआईआई में ग्रुप बी और ग्रुप सी कैटेगरी में निकली वैकेंसी, ऐसे किया जाएगा सिलेक्शन

FTII Recruitment 2023: एफटीआईआई में कई पदों पर वैकेंसी निकली है. यहां ग्रुप बी और सी कैटेगरी के 84 पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन मांगे हैं . इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की जारी है. यहां देखें सभी जरूरी डिटेल्स...

 

एफटीआईआई में ग्रुप बी और ग्रुप सी कैटेगरी में निकली वैकेंसी, ऐसे किया जाएगा सिलेक्शन

FTII Recruitment 2023: एफटीआईआई में सरकारी जॉब करने के इच्छुक कैंडिडेट्स के पास बढ़िया मौका है. ऐसे में समय रहते इस मौके का लाभ उठा लीजिए. दरअसल, एफटीआईआई  (Film And Television Institute Of India) ने कुछ समय पहले एक जॉब नोटिफिकेशन रिलीज किया है.

इसके मुताबिक भारतीय फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में कई पदों पर भर्ती निकली है. यहां ग्रुप बी और सी कैटेगरी के 84 पदों को भरा जाना है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 29 अप्रैल 2023 से हो चुकी है. यहां इस भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स दी जा रही है.

वैकेंसी डिटेल
एफटीआईआई ने ग्रुप बी और ग्रुप सी कैटेगरी के लिए कुल 84 रिक्तियों के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए हैं.

ऐसे अभ्यर्थी रखते हैं आवेदन की योग्यता
एफटीआईआई की ओर से इस भर्ती के लिए जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक यहां निकली इन सरकारी भर्तियों के लिए केवल वे ही कैंडिडेट्स फॉर्म भर सकते हैं, जो भारतीय नागरिक हों. इसके साथ ही वे केंद्रीय गृह मंत्रालय से योग्य घोषित किए गए हो.

इस कैटेगरी के अभ्यर्थी नहीं कर सकते अप्लाई 
एफटीआईआई में निकली ग्रुप बी और सी कैटेगरी के पदों पर भर्ती के लिए दिव्यांग कैटेगरी के तहत आने वाले कैंडिडेट्स आवेदन करने की योग्यता नहीं रखते हैं. 

आवेदन की आखिरी तारीख
एफटीआईआई में ग्रुप बी और सी कैटेगरी के पदों के लिए योग्य कैंडिडेट्स 29 मई 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. 

आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु सीमा 40 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, आरक्षित वर्गों जैसे ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी और एसटी को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी. इस संस्थान से कैंडिडेट्स की रिटायरमेंट उम्र 60 साल तय की गई है. 

ऐसे होगा सिलेक्शन
एफटीआईआई में निकली ग्रुप बी और सी पदों के लिए अभ्यर्थियों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

Trending news