Sarkari Naukri: 10वीं 12वीं पास के लिए निकली बंपर सरकारी नौकरी, 42 साल रखी है आयु सीमा
Advertisement

Sarkari Naukri: 10वीं 12वीं पास के लिए निकली बंपर सरकारी नौकरी, 42 साल रखी है आयु सीमा

Sarkari Naukri 12th Pass: इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स 10 अप्रैल तक आधिकारिक वेबसाइट chdctu.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

Sarkari Naukri: 10वीं 12वीं पास के लिए निकली बंपर सरकारी नौकरी, 42 साल रखी है आयु सीमा

ctu.chdadmnrectt.in: चंडीगढ़ परिवहन उपक्रम (सीटीयू) में ड्राइवर और कंडक्टर के 177 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन में बस कंडक्टर के 131 और ड्राइवर के 46  पद हैं. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स 10 अप्रैल तक आधिकारिक वेबसाइट chdctu.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. किसी भी एसबीआई ब्रांच में फीस जमा कराने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2023 है. योग्यता समेत अन्य जरूरी जानकारी इस प्रकार है.

कैटेगरी वाइज पदों की बात करें तो बस कंडक्टर के कुल 131 पदों में से जनरल कैटेगरी के लिए 61, ओबीसी कैटेगरी के लिए 35 पद , एससी कैटेगरी के लिए 23 पद और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 12 पद रिजर्व हैं. वहीं बस ड्राइवर के लिए कुल 46 पदों पर भर्ती होनी है. इनमें में से जनरल कैटेगरी के लिए 22, ओबीसी कैटेगरी के लिए 12 पद , एससी कैटेगरी के लिए 08 पद और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 04 पद रिजर्व हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक यह वैकेंसी बढ़कर 155 तक हो सकती हैं.

योग्यता
बस ड्राइवर के लिए पढ़ाई की बात करें तो उम्मीदवार के पास 10वीं पास और एचएमवी लाइसेंस के साथ 5 साल का एक्सपीरिएंस होना चाहिए. वहीं बस कंडक्टर के लिए योग्यता की बात करें तो कैंडिडेट 12वीं पास होना चाहिए और साथ ही कंडक्टर का लाइसेंस भी होना चाहिए.

सैलरी की बात करें तो इन पदों पर कैंडिडेट्स को नौकरी मिलने के बाद 5910 रुपये से लेकर 20200 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. 

आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु कम से कम 25 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 37 साल रखी गई है. एससी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आयु सीमा में तीन साल की छूट मिलेगी. ऑनलाइन आवेदन व नोटिफिकेशन के लिए डियरेक्ट लिंक ये ctu.chdadmnrectt.in है.

आवेदन फीस
आवेदन फीस की बात करें तो जनरल व ओबीसी कैटेगरी के लिए आवेदन फीस 800 रुपये रुपये है वहीं एससी व ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन फीस 500 रुपये रखी गई है. ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ctubusconductors@gmail.com पर ईमेल कर सकते हैं.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news