ITBP में आने वाली हैं नई नौकरी, 29 अगस्त से कर सकेंगे आवेदन, ऐसे होगा सिलेक्शन
Advertisement

ITBP में आने वाली हैं नई नौकरी, 29 अगस्त से कर सकेंगे आवेदन, ऐसे होगा सिलेक्शन

Sarkari Naukri: जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए.

ITBP में आने वाली हैं नई नौकरी, 29 अगस्त से कर सकेंगे आवेदन, ऐसे होगा सिलेक्शन

Indo-Tibetan Border Police Force: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल, ITBP ने कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए ITBP की आधिकारिक साइट recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 29 अगस्त से शुरू होगी और 27 सितंबर, 2022 को समाप्त होगी. यह भर्ती अभियान संगठन में ग्रुप सी के 52 पदों को भरेगा. पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल्स यहां चेक कर सकते हैं. 

Eligibility Criteria
जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए. 

Selection Process
चयन प्रक्रिया में शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण, लिखित परीक्षा, प्रलेखन और डिटेल्ड मेडिकल टेस्ट / रिव्यू मेडिकल टेस्ट शामिल होगा. जिन उम्मीदवारों के आवेदन सही पाए जाते हैं, उन्हें भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे. ज्यादा संबंधित डिटेल्स के लिए उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं. 

इसके अलावा इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) ने कांस्टेबल (पायोनियर) के 108 पदों पर भर्ती के लिए 19 अगस्त से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इन पदों पर आवेदन की लास्ट डेट 17 सितंबर है, इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलााइन आवेदन जमा करा सकते हैं. आवेदन आईटबीपी की वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर किए जा सकते हैं. अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने पहले पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर ध्यान से पढ़ लें. आईटीबीपी में इस कांस्टेबल भर्ती के लिए अभ्यर्थी को 10वीं पास होना जरूरी है. इसके साथ ही अभ्यर्थी को संबंधित ट्रेड में एक साल का सर्टिफिकेट कोर्स पास होना भी जरूरी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news