NPCIL Jobs 2023: न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन में निकली भर्ती, नर्स, लैब टेक्नीशियन समेत कई पदों पर मांगे आवेदन
Advertisement
trendingNow11585285

NPCIL Jobs 2023: न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन में निकली भर्ती, नर्स, लैब टेक्नीशियन समेत कई पदों पर मांगे आवेदन

NPCIL Recruitment 2023: न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने पैरामेडिकल और स्टाइपेंडरी ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है, जो 28 फरवरी को समाप्त होने जा रही है. 

NPCIL Jobs 2023: न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन में निकली भर्ती, नर्स, लैब टेक्नीशियन समेत कई पदों पर मांगे आवेदन

NPCIL Recruitment 2023: एनपीसीआईएल यानी न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (Nuclear Power Corporation of India) कई रिक्त पदों को भरने जा रहा है. एनपीसीआईएल द्वारा तारापुर महाराष्ट्र में कुल 193 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

इस भर्ती अभियान के माध्यम से नर्स, प्लांट ऑपरेटर, फिटर, इलेक्ट्रीशियन, वेल्डर, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक समेत अन्य पदों को भरा जाएगा. इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट npcilcareers.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.  

NPCIL Recruitment 2023: वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 193 पदों पर भर्ती की जाएगी. इनमें नर्स ए (मेल/फीमेल) के 26 रिक्त पद , पैथोलॉजी लैब टेक्नीशियन (साइंटिस्ट असिस्टेंट/बी) के 3 पद, फार्मासिस्ट/बी के पद के 4 पद, स्टाइपेंडरी ट्रेनी/डेंटल टेक्नीशियन (मैकेनिक) के 1 पद, एक्स-रे टेक्नीशियन (टेक्नीशियन सी) के 1 पद और स्टाइपेंडरी ट्रेनी/ टेक्नीशियन (ST/TN) (कैट-II)  प्लांट ऑपरेटर और मेंटेनर के 158 पद शामिल हैं. 

NPCIL Recruitment 2023: आवेदन की लास्ट डेट
इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2023 है. ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट्स को यह सलाह दी जाती है कि जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन कर दें, क्योंकि आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने में कुछ ही दिन बाकी है.

NPCIL Recruitment 2023: जरूरी योग्यता
नर्स - नर्सिंग और मिडवाइफरी (3 वर्षीय कोर्स) में डिप्लोमा के साथ 12वीं पास/बीएससी(नर्सिंग)/अस्पताल में 3 साल के अनुभव के साथ नर्सिंग सर्टिफिकेट
फार्मासिस्ट- 12वीं + फार्मेसी में 2 साल का डिप्लोमा + फार्मेसी में 3 महीने का ट्रेनिंग + कैंडिडेट्स को केंद्रीय या राज्य फार्मेसी परिषद के साथ फार्मासिस्ट के रूप में रजिस्टर्ड होना चाहिए.
प्लांट ऑपरेटर-  भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित विषयों के साथ में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 12 वीं पास किया हो. 

NPCIL Recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले ऑफिशियल साइट npcilcareers.co.in पर जाएं
होम पेज पर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
एनपीसीआईएल भर्ती 2023 के लिए आवेदन फॉर्म भरें. 
इसके बाद अपने सभी जरूरी डॉक्यूमेंट अपलोड कर दें.
एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर दें. 
भविष्य के लिए इसका एक प्रिंटआउट निकाल लें.

Trending news