SSC Sarkari Nuakri: 12500 से ज्यादा सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन, 7th Pay Commission के मुताबिक मिलेगी सैलरी
Advertisement
trendingNow11575221

SSC Sarkari Nuakri: 12500 से ज्यादा सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन, 7th Pay Commission के मुताबिक मिलेगी सैलरी

How to Fill SSC Application Form: ऑनलाइन एसएससी एमटीएस आवेदन जमा करने की प्रक्रिया को दो पार्ट में बांटा गया है, यानी एक बार रजिस्ट्रेशन और ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना. इस प्रकार, उम्मीदवारों को किसी भी गलती या भ्रम से बचने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और एप्लिकेशन भरने से पहले निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए.

SSC Sarkari Nuakri: 12500 से ज्यादा सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन, 7th Pay Commission के मुताबिक मिलेगी सैलरी

SSC MTS Apply Online Last Date Today 17th Feb @ssc.nic.in: एसएससी एमटीएस ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन विंडो आज यानी 17 फरवरी, 2023 को बंद हो जाएगी. सभी पात्र कैंडिडेट्स को चयन प्रक्रिया में उपस्थित होने के लिए फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख तक आवेदन करना होगा. एसएससी हर साल मल्टी-टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ (सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतन स्तर -1 में) और हवलदार सीबीआईसी/ सीबीएन (सातवें वेतन आयोग के अनुसार पे लेवल -1 के अनुसार) के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए एक प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करता है. 

ऑनलाइन एसएससी एमटीएस आवेदन जमा करने की प्रक्रिया को दो पार्ट में बांटा गया है, यानी एक बार रजिस्ट्रेशन और ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना. इस प्रकार, उम्मीदवारों को किसी भी गलती या भ्रम से बचने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और एप्लिकेशन भरने से पहले निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए. आइए एसएससी एमटीएस रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पर नजर डालते हैं जिसमें जरूरी तारीख, ऑनलाइन आवेदन करने के स्टेप, आवेदन फीस आदि शामिल हैं.

SSC MTS Last Date to Apply Online 2023

एसएससी एमटीएस भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 फरवरी 2023 है. यदि आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो आप इन पदों के लिए आज 17 फरवरी 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, एसएससी के लिए ऑनलाइन फीस भुगतान करने की आखिरी तारीख 19 फरवरी 2023 (23:00) है. कैंडिडेट्स को ध्यान देना चाहिए कि 'एप्लीकेशन फॉर्म करेक्शन के लिए विंडो' खोलने की तारीख और करेक्शन फीस का ऑनलाइन भुगतान 23 से 24 फरवरी 2023 (23:00) तक है.

Documents Required in SSC MTS Application Form 2023
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास एक मोबाइल नंबर होना चाहिए. इसके अलावा एक वैलिड ईमेल आईएडी, Aadhaar Number/ Voter ID Card/ PAN/ Passport/ Driving License/    School/ College ID/ Employer ID (Govt./ PSU/ Private)  होनी चाहिए.
इसके अलावा 10वीं पास की मार्कशीट होनी चाहिए. साथ ही अगर कोई दिव्यांग है तो उसका सर्टिफिकेट भी जरूरी है.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news