UP Police Recruitment: यूपी पुलिस भर्ती का नोटिफिशन जारी! इस लिंक पर मिल रहे सबसे लेटेस्ट अपडेट
Advertisement
trendingNow11651805

UP Police Recruitment: यूपी पुलिस भर्ती का नोटिफिशन जारी! इस लिंक पर मिल रहे सबसे लेटेस्ट अपडेट

UP Police Constable Bharti: यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ (UPPBPB) पुलिस कांस्टेबल पद के लिए लगभग 35757 योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करने जा रहा है. कुल 35757 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द ही आवेदन प्रक्रिया के साथ शुरू होगी.

UP Police Recruitment: यूपी पुलिस भर्ती का नोटिफिशन जारी! इस लिंक पर मिल रहे सबसे लेटेस्ट अपडेट

UP Police Constable Recruitment 2022: यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ (UPPBPB) पुलिस कांस्टेबल पद के लिए लगभग 35757 योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करने जा रहा है. कुल 35757 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द ही आवेदन प्रक्रिया के साथ शुरू होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन पदों पर भर्ती की घोषणा जल्द ही की जाने वाली है. जैसे ही औपचारिक सूचना जारी होगी, इच्छुक उम्मीदवार अपने आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं. हालांकि, इस संबंध में कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है, इसलिए उम्मीदवारों को आगे के अपडेट के लिए यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ की आधिकारिक वेबसाइट देखने की सलाह दी जाती है.

यूपी पुलिस में सिपाही के पदों पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 साल से 22 साल के बीच रखी जा सकती है. वहीं, एससी, एसटी और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आयु सीमा में 5 साल की छूट दी जा सकती है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सटीक और सही अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. सूत्रों के मुताबिक परीक्षा में नकल रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे. लिखित परीक्षा की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से की जाएगी. साथ ही वीडियो कवरेज भी होगा. अगर कोई परीक्षा में गलती करता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

UP Police Recruitment 2023 Notice Released On January 7, 2022
उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल सिविल पुलिस के 26,210 और फायरमैन के 172 पदों पर भर्ती के लिए 7 जनवरी 2022 को नोटिस जारी किया गया था. हालांकि बाद में पदों की संख्या को बढ़ाया गया था. नोटिस में बोर्ड ने इस भर्ती प्रक्रिया के संचालन के लिए निविदाएं भी मांगी थीं.तब से, लाखों उम्मीदवार यूपी पुलिस कांस्टेबल, फायरमैन भर्ती 2023 के संबंध में अपडेट जारी करने की मांग कर रहे हैं.

UP Police Constable, Fireman Recruitment Application Process
उत्तर प्रदेश पुलिस में 37 हजार कांस्टेबल और फायरमैन के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन की प्रक्रिया उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी या यूपीपीबीपीबी) की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर शुरू होगी. हालांकि, फिलहाल इस अपडेट में आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख का जिक्र नहीं किया गया है. ऐसे में उम्मीदवार यूपी पुलिस कांस्टेबल आवेदन 2023 के लिए समय-समय पर यूपीपीआरपीबी की वेबसाइट पर विजिट करते रहें.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news