कॉल रेट के बाद अब SMS होगा महंगा
Advertisement
trendingNow11073

कॉल रेट के बाद अब SMS होगा महंगा

मोबाइल फोन से एसएमएस भेजना अब महंगा होगा क्योंकि मोबाइल फोन ऑपरेटर कंपनियों ने 10 पैसे प्रति टेक्स्ट मैसेज महंगा करने का फैसला किया

नई दिल्ली :  मोबाइल फोन से एसएमएस भेजना अब महंगा होगा क्योंकि मोबाइल फोन ऑपरेटर कंपनियों ने 10 पैसे प्रति टेक्स्ट मैसेज महंगा करने का फैसला किया. इसके लिए जीएसएम ऑपरेटरों ने कुछ महीने पहले की चार्ज लगाने की धमकी दी थी, लेकिन ट्राई ने सभी टेलिकॉम कंपनियों को एसएमएस के लिए भेदभावपूर्ण टर्मिनेशन चार्ज लगाने के खिलाफ चेताया था. जिससे उन्हें पीछे हटना पड़ा. लेकिन अब इन कंपनियों ने डिमांड नोटिस जारी करने का फैसला जारी किया है.

एक जीएसएम ऑपरेटर के  रेगुलेटरी प्रमुख ने कहा, 'भारती और आइडिया के डिमांड नोटिस जारी करने के कदम के नतीजे में वोडाफोन एस्सार ने भी इसी राह पर चलने का फैसला किया है। वोडाफोन ने अब सभी टेलिकॉम कंपनियों को पत्र लिखकर साफ किया है कि टेक्स्ट मैसेज के लिए टर्मिनेशन फीस 1 अप्रैल 2011 से लागू होगी।

उल्लेखनीय है कि कुछ महीने पहले प्रमुख ऑपरेटरों ने कॉल रेट बढ़ाई. अब एसएमएस की बारी है. बढ़ती महंगाई से परेशान लोगों को मोबाइल फोन का बिल भी अब ज्यादा चुकाना होगा.

Trending news