डॉलर के मुकाबले रुपया अब तक के सबसे निम्नतम स्तर पर, एक डॉलर की कीमत 57.77 रुपए

वैश्विक बाजार में डालर की मजबूती और आयातकों की ओर से डॉलर की मांग बढ़ने से आज फारेक्स बाजार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपए की विनियम दर में गिरावट जारी रही। दोपहर तक रुपया 71 पैसे कमजोर होकर 57.77 प्रति डॉलर के भाव तक गिर गया था।

मुंबई : वैश्विक बाजार में डालर की मजबूती और आयातकों की ओर से डॉलर की मांग बढ़ने से आज फारेक्स बाजार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपए की विनियम दर में गिरावट जारी रही। दोपहर तक रुपया 71 पैसे कमजोर होकर 57.77 प्रति डॉलर के भाव तक गिर गया था।
यह रुपए की विनिमय दर का यह अब तक का न्यूनतम स्तर है। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में पिछले सप्ताह के अंत तक डॉलर के मुकाबले रुपया 57.06 पर बंद हुआ था। आज के कारेाबार में यह टूट कर 57.77 रुपये प्रति डालर के अब तक के न्यूनतम स्तर पर आ गया।
पिछले साल के जून में डॉलर की तुलना में रुपया 57.32 तक गिरा था जो आज से पहले स्थानीय मुद्रा की न्यूनतम स्तर था। फारेक्स बाजार के विश्लेषकों ने बताया कि आयातकों की ओर से डालर की मांग बढ़ने और अंतरराष्ट्रीय बाजार में डालर की मजबूती से रुपये की धारणा प्रभावित हुई। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.