यूरोप के आर्थिक संकट पर जी-7 की आपात वार्ता

विश्व की सात सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के वित्त मंत्री और उनके केंद्रीय बैंकों के प्रमुख आज यहां यूरोप के गहरे होते आर्थिक संकट पर आपात कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिये वार्ता करेंगे।

वाशिंगटन : विश्व की सात सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के वित्त मंत्री और उनके केंद्रीय बैंकों के प्रमुख आज यहां यूरोप के गहरे होते आर्थिक संकट पर आपात कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिये वार्ता करेंगे।
कनाडा के वित्त मंत्री जेम्स फ्लेहार्टी ने कल कनाडा में संवाददाताओं को बताया कि वह जी-7 के सदस्यों के साथ यूरोप के वित्तीय संकट पर विचारविमर्श करेंगे। इस समूह में अमेरिका, जापान, जर्मनी, फ्रांस, ब्रिटेन, इटली और कनाडा शामिल हैं।
हालांकि फ्लेहार्टी ने इस कॉल मे बारे में अधिक जानकारी नहीं दी क्योंकि यह गोपनीय रहेगी।
अमेरिका का राजकोष विभाग भी इस वार्ता के बारे मे टिप्पणी नहीं करेगा। अधिकारियों का मानना है कि अमेरिका को अगले दो हफ्तों में यूरोपीय बैंकिग प्रणाली को और मजबूत बनाने के लिये नये कदमों की उम्मीद है। महीने के अंत में मैक्सिको के लॉस कैबोस में जी-20 समूह की बैठक होनी है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.