रात में पेट्रोल पंप बंद रखने पर कोई फैसला नहीं: मोइली

डीजल पेट्रोल की खपत में कमी लाने के उपाय के तहत रात में पेट्रोल पंप बंद रखने के सुझाव पर विवाद के बीच तेल मंत्री एम वीरप्पा मोइली ने आज कहा कि सरकार ने ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं किया है। उन्होंने कहा कि यह सुझाव जनता की ओर से आया है।

नई दिल्ली : डीजल पेट्रोल की खपत में कमी लाने के उपाय के तहत रात में पेट्रोल पंप बंद रखने के सुझाव पर विवाद के बीच तेल मंत्री एम वीरप्पा मोइली ने आज कहा कि सरकार ने ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं किया है। उन्होंने कहा कि यह सुझाव जनता की ओर से आया है।
उन्होंने संवाददाताओं से कहा, यह हमारा विचार नहीं है। यह विचार जनता और अन्य (स्रोतों) से आया है। दिन में किसी भी समय पेट्रोल पंप बंद रखने के संबंध में कोई फैसला नहीं लिया गया है। उनके मंत्रालय ने 16 सितंबर से ‘ईंधन बचत’ के लिए एक व्यापक अभियान शुरू किया है। इसका लक्ष्य ईंधन की मांग में तीन प्रतिशत की कमी लाना है। इससे आयात पर खर्च होने वाली 2.5 अरब डालर की विदेशी मुद्रा बचाई जा सकती है।।
उन्होंने कहा, हम ईंधन बचत पर मिले सुझावों पर विचार कर रहे हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि हमने उन्हें स्वीकार कर लिया या पेट्रोल पंप बंद कराने जा रहे है। मोइली ने कहा कि सरकार के पास 16 सितंबर को अभियान शुरू करने से पहले ईंधन खपत कम करने के संबंध में कई विचार आए हैं और उनका मंत्रालय इन पर विचार कर रहा है। उन्होंने कहा,यह कहना गलत होगा कि पेट्रोल पंप बंद करने का फैसला लिया जा चुका है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.