खेल भावना पर हावी नहीं हो सकती है राजनीति: संगकारा

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान कुमार संगकारा को लगता है कि श्रीलंकाई खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग के छठे चरण में चेन्नई में होने वाले मैचों से बाहर रखने से खेल भावना कम नहीं होगी।

हैदराबाद : सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान कुमार संगकारा को लगता है कि श्रीलंकाई खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग के छठे चरण में चेन्नई में होने वाले मैचों से बाहर रखने से खेल भावना कम नहीं होगी। राजनीतिक दबाव के चलते आईपीएल की संचालन परिषद ने पिछले हफ्ते तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के श्रीलंका के शीर्ष खिलाड़ियों की मेजबानी करने से इंकार के बाद उन्हें चेन्नई के मैचों में खेलने से रोक दिया था।
जब उनसे पूछा गया कि क्या राजनीति ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों की चेन्नई में भागीदारी को प्रभावित किया है तो उन्होंने यहां एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से कहा, ‘‘इस मामले में राजनीति ने हमारी मौजूदगी पर रोक लगा दी और भारत में प्रत्येक हिस्से में खेलने के हमारे विश्वास को प्रभावित किया। ’’ संगकारा ने कहा, ‘‘श्रीलंकाई खिलाड़ियों के लिये ढांचा अलग और मुश्किल रहा है। लेकिन हम यहां आईपीएल में खेलने के लिये आये हैं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है कि कोई भी श्रीलंकाई खिलाड़ी चेन्नई में नहीं खेलेगा। ’’

संगकारा ने कहा, ‘‘भारत चेन्नई और तमिलनाडु से कहीं महत्वपूर्ण है और मुझे लगता है कि इनके अलावा भारत के सभी हिस्से हमारा स्वागत कर रहे हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम यहां क्रिकेट खेलने के लिये आये हैं और श्रीलंका का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। हम अपनी फ्रंेचाइजी की ओर से यहां पर हैं। ’’ पूर्व कप्तान अजरुन रणतुंगा के श्रीलंकाई खिलाड़ियों के इस मामले को लेकर टूर्नामेंट से हटने की अपील के सवाल के पूछने पर संगकारा ने कहा, ‘‘हमारे देश में भी इस मुद्दे पर लोगों के भिन्न भिन्न विचार हैं। लेकिन यह देश बनाम देश का मुद्दा नहीं है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह सिर्फ राज्य संबंधित है और मुझे नहीं लगता कि यह पूरे राज्य (तमिलनाडु) का है। इसलिये हमें सही दिशा की ओर देखना होगा।’’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.