टी20 में पाक ने द. अफ्रीका को 95 रन से हाराया

तीन मैचों टेस्ट श्रृंखला में करारी शिकस्त झेलने वाली पाकिस्तानी टीम ने आज यहां सुपरस्पोर्ट पार्क में दूसरे और अंतिम ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को 95 रन से शिकस्त देकर टी20 श्रृंखला 1- 0 से अपने नाम की।

सेंचुरियन : तीन मैचों टेस्ट श्रृंखला में करारी शिकस्त झेलने वाली पाकिस्तानी टीम ने आज यहां सुपरस्पोर्ट पार्क में दूसरे और अंतिम ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को 95 रन से शिकस्त देकर टी20 श्रृंखला 1- 0 से अपने नाम की। कप्तान मोहम्मद हफीज ने अपनी 86 रन की शानदार पारी के बाद 25 रन देकर तीन विकेट जबकि तेज गेंदबाज उमर गुल ने छह रन देकर पांच विकेट झटके जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम 12.2 ओवर में 100 रन पर ही सिमट गयी। डरबन में पहला टी20 मैच में बारिश से धुल गया था।
टेस्ट श्रृंखला के खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए ‘मैन आफ द मैच’ हफीज ने 50 गेंद का सामना कर अपनी पारी में नौ चौके और चार छक्के जमाये जिससे पाकिस्तानी टीम टास जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 195 रन का पहाड़ सा लक्ष्य बनाने में सफल रही।
टी20 प्रारूप में पाकिस्तानी टीम के कप्तान नियुक्त किये गये हफीज जब 73 रन पर थे, तब वह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1000 रन बनाने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बन गये।
तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला की छह पारियों में वह केवल 43 रन ही बना सके थे। उन्होंने अहमद शहजाद के साथ मिलकर 48 गेंद में 83 रन की भागीदारी की जिससे पाकिस्तानी टीम विशाल स्कोर बनाने में सफल रही। दक्षिण अफ्रीका ने अच्छी शुरूआत की, एबी डिविलियर्स आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे और चार ओवर बाद टीम ने एक विकेट पर 48 रन बना लिये थे।
लेकिन इसके बाद गुल ने दो ओवरों की छह गेंद के अंदर चार विकेट अपने नाम कर लिये, जिससे मैच का रूख पाकिस्तान की ओर मुड़ गया। डिविलियर्स 22 गेंद में दो छक्के और चार चौके से 36 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। अंत में रोरी क्लेनवेल्ट ने 22 और रोबिन पीटरसन ने 13 रन बनाये। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.