नए नियमों के तहत पहली बार खेलेगी जूनियर कुश्ती टीम
Advertisement
trendingNow155147

नए नियमों के तहत पहली बार खेलेगी जूनियर कुश्ती टीम

भारत की जूनियर कुश्ती टीम कल से थाईलैंड के फुकेत में शुरू होने जा रही जूनियर एशियाई कुश्ती प्रतियोगिता में पहली बार लागू होने जा रहे नये नियमों के तहत खेलेगी।

नई दिल्ली : भारत की जूनियर कुश्ती टीम कल से थाईलैंड के फुकेत में शुरू होने जा रही जूनियर एशियाई कुश्ती प्रतियोगिता में पहली बार लागू होने जा रहे नये नियमों के तहत खेलेगी।
अंतरराष्ट्रीय कुश्ती महासंघ (फीला) ने ओलम्पिक खेलों में कुश्ती खेल को बनाये रखने के लिये अपने नियमों बदलाव किया है जिसमें आक्रामक कुश्ती को बढावा देने के लिये मुकाबले के दौरान दिये जाने वाले अंकों के लिये नयी तरह की प्रणाली लागू की जा रही है।
यह पहला मौका होगा जब भारतीय पहलवानों को फीला के नये नियमों का सामना करना होगा जिसमें तीन तीन मिनट के दो दौर होंगे। इसके पहले दो दो मिनट के तीन दौर होते थे। इसके अलावा एक अहम नियम यह भी लागू किया गया है कि विजेता की घोषणा कुल अर्जित अंक के आधार पर की जाएगी। इससे पहले प्रत्येक दौर के अलग अलग अंक होते थे।
भारत का 24 सदस्यी दल इस प्रतियोगिता में भाग ले रहा है। भारतीय पहलवान फ्री स्टाइल ग्रीको रोमन और महिला वर्ग में भाग लेंगे। (एजेंसी)

Trending news