वॉर्नर चैम्पियंस ट्राफी के बाकी मैचों मैचों से निलंबित

इंग्लैंड के एक खिलाड़ी से हाथापाई करने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को गुरुवार को चैम्पियंस ट्राफी के बाकी मैचों और एशेज श्रृंखला से पहले दो अभ्‍यास मैचों के लिए निलंबित करके 11500 डॉलर (करीब छह लाख 35 हजार रुपये) का जुर्माना लगाया गया।

बर्मिंघम : इंग्लैंड के एक खिलाड़ी से हाथापाई करने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को गुरुवार को चैम्पियंस ट्राफी के बाकी मैचों और एशेज श्रृंखला से पहले दो अभ्‍यास मैचों के लिए निलंबित करके 11500 डॉलर (करीब छह लाख 35 हजार रुपये) का जुर्माना लगाया गया।
अनुशासनात्मक सुनवाई के लिए पेश हुए वॉर्नर को नियम 6 (दुर्व्‍यवहार) के उल्लंघन का दोषी पाया गया। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया यह सूचित करता है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए डेविड वॉर्नर को निलंबित किया गया है और जुर्माना भी लगाया गया है।
बयान में कहा गया कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीनियर आचार संहिता आयुक्त जस्टिस गोर्डन लुईस एएम ने वार्नर पर 11500 डालर का जुर्माना लगाया और चैम्पियंस ट्राफी के बाकी मैचों से निलंबित कर दिया। वह एशेज श्रृंखला से पहले समरसेट और वोर्सेस्टरशर के खिलाफ अभ्‍यास मैच भी नहीं खेल पाएंगे। वह 10 जुलाई से नाटिंघम में शुरू हो रहे पहले एशेज टेस्ट में चयन के लिये उपलब्ध होंगे।
आस्ट्रेलिया को 17 जून को श्रीलंका से अपना आखिरी लीग मैच खेलना है। यदि आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सका तो वार्नर सिर्फ एक मैच से बाहर रहेंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.