आईपीएल-6 : सनराइजर्स के सामने 138 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने आईपीएल के छठे संस्करण के 72वें और अपने 16वें मुकाबले में हैदराबाद सनराइजर्स के सामने 138 रनों का लक्ष्य रखा है।

हैदराबाद : कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने उप्पल के राजीव गांधी स्टेडियम में रविवार को जारी इंडियन प्रीमियर लीग के छठे संस्करण के 72वें और अपने 16वें मुकाबले में हैदराबाद सनराइजर्स के सामने 138 रनों का लक्ष्य रखा है।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नाइट राइडर्स टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 137 रन बनाए। इसमें जैक्स कैलिस के 24 और यूसुफ पठान के नाबाद 49 रन शामिल हैं। पठान ने 29 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए। सनराइजर्स की ओर से डेल स्टेन को दो विकेट मिले जबकि थिसिरा परेरा, अमित मिश्रा, आनंद राजन और करण शर्मा को एक-एक सफलता मिली।
बीते साल के चैम्पियन नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके सलामी बल्लेबाज मानविंदर बिसला (15) 25 रन के कुल योग पर पवेलियन लौट गए। बिसला ने 18 गेंदों पर तीन चौके लगाए। उनका विकेट परेरा ने लिया। कप्तान गौतम गम्भीर (10) भी कुछ खास नहीं कर सके और 42 रन के कुल योग पर रन आउट हो गए। गम्भीर ने 17 गेंदों का सामना किया।
इयोन मोर्गन (9) भी कुछ खास नहीं कर सके और 59 के कुल योग पर करण द्वारा पगबाधा आउट कर दिए गए। मोर्गन ने नौ गेंदों पर एक चौका लगाया। कैलिस और पठान ने चौथे विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की। यह जोड़ी अच्छा करती दिख रही थी लेकिन स्टेन ने कैलिस को शिखर धवन के हाथों कैच कराकर नाइट राइडर्स के बड़े स्कोर की उम्मीद को झटका दिया।
कैलिस ने 29 गेंदों पर दो चौके लगाए। कैलिस की विदाई के बाद रेयान टेन डाशे (1) को अमित मिश्रा ने अधिक देर तक नहीं टिकने दिया और फिर स्टेन ने पारस डोगरा (5) को चलता किया। डोगरा का विकेट 111 रनों के कुल योग पर गिरा जबकि सुनील नरेन (1) का विकेट 121 रन पर गिरा। यह विकेट आनंद ने लिया।
यह मैच सनराइजर्स के लिए बेहद अहम है। इस मैच को जीतकर वे प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे लेकिन हार की सूरत में वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का रास्ता साफ कर देंगे। सनराइजर्स के 15 मैचों से 18 अंक हैं लेकिन उसका नेट रन रेट 16 मैचों से 18 अंक जुटाने वाले रॉयल चैलेंजर्स से खराब है।
ऐसी सूरत में अगर नाइट राइडर्स की जीत होती है तो रॉयल चैलेंजर्स आगे बढ़ जाएंगे लेकिन नाइट राइडर्स की हार की सूरत में रॉयल चैलेंजर्स का पत्ता साफ हो जाएगा क्योंकि 20 अंक लेकर चेन्नई सुपर किंग्स, मुम्बई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के साथ सनराइजर्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.