BCCI को RTI के दायरे में आ ही जाना चाहिए: माकन
Advertisement
trendingNow153103

BCCI को RTI के दायरे में आ ही जाना चाहिए: माकन

आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के बीच केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने रविवार को कहा कि भारत में क्रिकेट की राष्ट्रीय संचालन संस्था बीसीसीआई को सूचना का अधिकार कानून (आरटीआई) के अंतर्गत आना चाहिए।

नई दिल्ली : आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के बीच केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने रविवार को कहा कि भारत में क्रिकेट की राष्ट्रीय संचालन संस्था बीसीसीआई को सूचना का अधिकार कानून (आरटीआई) के अंतर्गत आना चाहिए।
पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री माकन ने ट्वीट किया, ‘बीसीसीआई को आरटीआई के अंतर्गत आना चाहिए। ऐसा संगठन जिस पर राष्ट्रीय टीम के चयन की जिम्मेदारी है वह अपने आप को निजी संस्था नहीं कह सकता।’
उनके ट्विटर एकाउंट में हालांकि यह स्पष्ट किया गया है कि केंद्रीय मंत्री के ट्वीट में व्यक्त किए गए विचार उनके निजी हैं।
केंद्रीय आवासीय एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री माकन ने कहा कि केंद्र सरकार पहले ही केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) के समक्ष कह चुकी है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड को सूचना कानून के अंतर्गत आना चाहिए।
खेल मंत्रालय में अपने कार्यकाल के दौरान माकन ने खेल विधेयक के जरिये खेल संस्थाओं को पारदर्शिता लाने की कोशिश की थी लेकिन केंद्रीय कैबिनेट में मतभेद के कारण उन्होंने कुछ प्रावधानों का मसौदा दोबारा तैयार करने को कहा गया। (एजेंसी)

Trending news