स्पॉट फिक्सिंग : होटल के कमरे से श्रीसंत का लैपटॉप, कैश और डायरियां बरामद

मुंबई पुलिस के संयुक्त आयुक्त हिमांशु रॉय ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि श्रीसंत खुद ही एक होटल में ठहरा था। उसके कमरे से लैपटॉप, कैश और डायरियां बरामद हुई हैं।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
मुंबई : मुंबई पुलिस को आईपीएल-6 में सट्टेबाजी के मामले में एस. श्रीसंत के खिलाफ और सबूत मिले हैं। मुंबई पुलिस के संयुक्त आयुक्त हिमांशु रॉय ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि श्रीसंत खुद ही एक होटल में ठहरा था। उसके कमरे से कुछ सामान भी बरामद हुआ है।
मालूम हो कि राजस्थान रॉयल्स के तीन खिलाड़ी श्रीसंत, अंकित चव्हाण व अजीत चंदीला को गुरुवार को मुंबई में आईपीएल-6 में स्पॉट फिक्सिंग के संदेह में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में गिरफ्तार इन तीनों व अन्य 11 से दिल्ली पुलिस पूछताछ कर रही है।
हिमांशु रॉय ने बताया, 'हमने 14 मई को रमेश व्यास नाम के एक सट्टेबाज को गिरफ्तार किया था। उसके पास से 92 मोबाइल फोन,18 सिम कार्ड, एक लैपटॉप व कुछ नकदी जब्त किये। वह 32 फोन पर सट्टेबाजी करता था। पिछले चार दिनों में पांच सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया गया है। शनिवार को भी एक बुकी को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही इस मामले में कुछ छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।'
रॉय ने बताया कि रमेश व्यास से पूछताछ में पता चला कि वह उन सट्टेबाजों के संपर्क में था, जिनके नाम मौजूदा स्पॉट फिक्सिंग मामले में सामने आए हैं। इन्हीं सट्टेबाजों का जिक्र व्यास के एकाउंट बुक में भी किया गया है। इन सबके बीच लेनदेन हुआ था। उन्होंने कहा कि श्रीसंत ने मुंबई के पांच सितारा होटल में अपना कमरा खुद बुक करवाया था और यह टीम का होटल नहीं था।
रॉय के मुताबिक होटल के कमरे की जांच करने पर पता चला कि उसमें कोई रहा था। एक लैपटॉप, आईपैड, नकदी और कुछ डायरियां बरामद हुईं। डायरी में जो एंट्री है, वह श्रीसंत के द्वारा की गई प्रतीत होती है। उन्होंने कहा कि श्रीसंत और सट्टेबाज जीजू 13 मई की देर रात को होटल में आए थे। उन्होंने कहा कि होटल के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगालने की कोशिश की जा रही है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.