IPL स्पॉट फिक्सिंग मामले में तीन और गिरफ्तार

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में औरंगाबाद से आज तड़के एक पूर्व रणजी खिलाड़ी और दो सट्टेबाजों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।

नई दिल्ली : आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में औरंगाबाद से आज तड़के एक पूर्व रणजी खिलाड़ी और दो सट्टेबाजों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। जांच में और विवरण निकलकर सामने आ रहे हैं जो इस संदेह को जन्म देते हैं कि अन्य टीमों के खिलाड़ी भी इसमें शामिल हो सकते हैं।
दिल्ली पुलिस ने बताया कि क्रिकेट जगत को हिलाकर रख देने वाले मामले में एक मौजूदा रणजी खिलाड़ी को भी गिरफ्तार किया गया है। सटोरियों और मौजूदा खिलाड़ियों के बीच बिचौलिये का काम कर रहे कई और छोटे खिलाड़ियों तथा पूर्व खिलाड़ियों की भूमिका की जांच की जा रही है। धन से भरपूर इंडियन प्रीमियर लीग के छठे सीजन में अलग वर्ग के सटोरिये भी शामिल हैं और पुलिस को संदेह है कि पिछले सीजन में भी कुछ मैचों में स्पॉट फिक्सिंग हुई थी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि अजीत चंदीला सट्टेबाजों के चार समूहों के साथ संपर्क में था और मैचों को फिक्स करने के लिए उपलब्ध रहने का इच्छुक था। चंदीला के साथ श्रीसंत और अंकित चव्हाण को भी गत गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था। यद्यपि पुलिस अधिकारियों ने अन्य टीमों के खिलाड़ियों की भूमिका की पुष्टि नहीं की क्योंकि कोई निश्चित प्रमाण नहीं है।
जांच अधिकारियों ने इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया और कहा कि जांच अब भी जारी है और खुली हुई है। आज की गिरफ्तारी के साथ इस मामले में अब तक तीन आईपीएल खिलाड़ियों, दो पूर्व खिलाड़ियों और 12 सटोरिये सह फिक्सरों समेत कुल 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। दिल्ली पुलिस ने आज तड़के छापेमारी करके विदर्भ के पूर्व रणजी खिलाड़ी मनीष गुद्देवार (32) और सट्टेबाज सुनील भाटिया (44) और किरण डोले (42) को सुबह तकरीबन पांच बजे औरंगाबाद से गिरफ्तार किया। तीनों नागपुर के निवासी हैं।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘गुद्देवार साल 2000 से पहले चंदीला का पड़ोसी हुआ करता था और दोनों एकसाथ क्रिकेट की प्रैक्टिस किया करते थे। उसने 2003-2005 के बीच रणजी खेला था। उसने मैच फिक्स करने के लिए डोले और भाटिया को चंदीला से मिलाने में मदद की।’ एक अधिकारी ने बताया कि रेलवे के लिए रणजी खेल चुका बाबूराव यादव भी कथित तौर पर स्पॉट फिक्सिंग में शामिल है और उसकी गिरफ्तारी होनी बाकी है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.