इजराइल करेगा 26 फलीस्तीनी कैदियों को रिहा

इस सप्ताह के आखिर में होने वाली शांति वार्ता से पहले इस्राइली सरकार ने फलीस्तीन के 26 कैदियों को रिहा करने की मंजूरी दे दी है।

यरूशलम : इस सप्ताह के आखिर में होने वाली शांति वार्ता से पहले इस्राइली सरकार ने फलीस्तीन के 26 कैदियों को रिहा करने की मंजूरी दे दी है। इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय द्वारा कल दिए गए एक बयान में कहा गया, फलीस्तीनियों के साथ बातचीत दोबारा शुरू करने और बातचीत के दौरान कैदियों को रिहा करने के लिए एक मंत्रीस्तरीय समिति के गठन के सरकार के फैसले के बाद समिति ने 26 कैदियों को रिहा करने की मंजूरी दी।
बयान के अनुसार सोमवार की सुबह इस्राइल कारागार सेवा की वेबसाइट पर रिहा किए जाने वाले कैदियों के नाम प्रकाशित किए जाएंगे। बयान में कहा गया, इस सूची में शामिल 14 कैदियों को गाजा जबकि 12 को जुडैया और समारिया (वेस्टलैंड) भेजा जाएगा। इनमें से आठ कैदियों को अगले तील साल में जबकि दो को अगले छह महीनों में रिहा किया जाना था।‘कैदियों के नाम प्रकाशित किए जाने के बाद कम से कम 48 घंटों के अंदर कैदियों को रिहा कर दिया जाएगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.