चुनाव प्रचार के आखिरी भाषण में रो पड़े ओबामा

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा चुनाव अभियान के अपने आखिरी भाषण के दौरान भावविभोर होकर रो पड़े। ओबामा ने आखिरी समय के चुनाव प्रचार के लिए इओवा प्रांत में डेस मोइंस का दौरा किया।

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा चुनाव अभियान के अपने आखिरी भाषण के दौरान भावविभोर होकर रो पड़े। ओबामा ने आखिरी समय के चुनाव प्रचार के लिए इओवा प्रांत में डेस मोइंस का दौरा किया। डेस मोइंस वही स्थान है जहां से ओबामा ने पिछले राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना प्रचार अभियान शुरू किया था।
ओबामा ने कहा, मैं आपसे यह पूछने के लिए वापस आ गया हूं कि हमने जो शुरू किया था उसे पूरा करने में मदद करिए क्योंकि यह वही स्थान है जहां से बदलाव की बयार शुरू हुई थी। ओबामा ने कहा, जब आलोचकों ने कहा था कि नहीं हम (ओबामा) नहीं कर सकते तब आपने कहा था, हां, हम कर सकते हैं। वर्ष 2008 में इओवा में आपकी आवाज ने दुनिया बदल कर रख दी।
ओबामा ने कहा, हमने पिछले चार साल में वास्तविक प्रगति की है। लेकिन आज हम इओवा में हैं क्योंकि हमें बहुत काम करना है। जो हमने इस यात्रा में अभी तक नहीं किया है। हमें अभी काफी सफर तय करना है। ओबामा ने प्रत्येक व्यक्ति से मतदान करने की अपील की। ओबामा ने कहा कि अब उनके हाथ से सब कुछ निकल चुका है। यह आप पर निर्भर है। यह कहते..कहते उनकी आंखों से आंसू निकल पड़े। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.