नीमू पनबिजली परियोजना पर पाक की आपत्ति

अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के अंतरिम आदेश से खुश पाकिस्तान अब भारत द्वारा सिंधु नदी पर बनाई जा रही नीमू बाजगो पनबिजली परियोजना के मामले को आईसीजे में ले जाने का तैयारी में है.

इस्लामाबादः अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के अंतरिम आदेश से खुश पाकिस्तान अब भारत द्वारा सिंधु नदी पर बनाई जा रही नीमू  बाजगो पनबिजली परियोजना के मामले  को आईसीजे में ले जाने का तैयारी में है. मीडिया में आई खबरों में यह बात कही गई है.

 

खबरों में कहा गया कि पाकिस्तान इस परियोजना पर आपत्ति जताना चाहता है और उसका कहना है कि यह परियोजना कथित रूप से सिंधु जल समझौते का उल्लंघन करती है.पाकिस्तानी अधिकारियों ने लेकिन इसी नदी पर चूटक पनबिजली परियोजना पर अपनी आपत्तियां वापस ले ली हैं. उनका दावा है कि भारत ने इस्लामाबाद के आग्रह के अनुरूप कदम उठाए हैं जिससे यह सुनिश्चित हो कि पानी का बहाव नहीं रूके.

 

पाकिस्तान के सिंधु जल आयोग के एक वरिष्ठ सदस्य ने कहा कि पाकिस्तानी अधिकारियों के परियोजना स्थल के अपने पहले दौरे के बाद नीमू . बाजगो परियोजना को लेकर आईसीजे की शरण में जाने का फैसला किया गया. अधिकारियों का कहना है कि यह परियोजना कथित रूप से सिंधु जल समझौता 1960 का ‘पूरी तरह से उल्लंघन’ है. (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.