सउदी अरब की मध्यस्थता चाहता है तालिबान

तालीबान के एक नेता ने कहा कि अगर पाकिस्तान की सरकार उनके सामने शांति वार्ता का प्रस्ताव रखती है तो उनका समूह सउदी अरब जैसे देशों से मध्यस्थता करने की अपील करेगा.

[caption id="attachment_17927" align="alignleft" width="150" caption="तालीबानी कमांडर"][/caption]

इस्लामाबाद . अफगानिस्तान में प्रतिबंधित संगठन तहरीक-ए तालीबान के एक नेता ने कहा कि अगर पाकिस्तान की सरकार उनके सामने शांति वार्ता का प्रस्ताव रखती है तो उनका समूह सउदी अरब जैसे देशों से मध्यस्थता करने की अपील करेगा.

 

पाकिस्तानी तालिबान के कमांडर मौलवी वलीउर रहमान महसूद ने कहा,‘हमारी शूरा परिषद निर्णय करेगी कि सेना के साथ कब बातचीत शुरू कर सकते हैं. लेकिन मुझे लगता है कि हम उन देशों को इसमें शामिल करना चाहेंगे जिन पर हमें भरोसा है.ये अरब के देश हैं जैसे सउदी अरब.’ पाकिस्तानी तालिबान के मुखिया हकीमुल्लाह महसूद के उपप्रमुख रहमान महसूद ने ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ समाचारपत्र से बातचीत में कहा कि अभी तक उनके समूह को सरकार की तरफ से सीधी बातचीत का कोई न्यौता नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि जब उन्हें इसके लिए बुलाया जाएगा तो शूरा इस पर चर्चा करेगी.

 

उसने कहा कि उनका समूह ऐसे ही काम करता है. शूरा ही सारे निर्णय करती है. उसने कहा कि पाकिस्तानी तालिबान सरकार से इस बात की गारंटी चाहता है कि सरकार के साथ कोई समझौता होने पर सरकार उसे लागू करेगी. (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.