बांग्लादेश इमारत हादसे में अब तक 397 मरे

बांग्लादेश के सावार में आठ मंजिला इमारत राणा प्लाजा के गिरने से मरने वालों की संख्या करीब 400 तक पहुंच गई है।

सावार: बांग्लादेश के सावार में आठ मंजिला इमारत राणा प्लाजा के गिरने से मरने वालों की संख्या करीब 400 तक पहुंच गई है। इस मामले में राणा प्लाजा के मालिक सोहेल राणा को देश से भागने की कोशिश करते वक्त भारत से लगे बेनापोल फ्रंटियर के पास नाटकीय रूप से गिरफ्तार किया गया।
बेनापोल में तैनात रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) ने सोहेल राणा को दोपहर में गिरफ्तार किया। बेनापोल बांग्लादेश से भारत आने-जाने के 14 सड़क मार्गों में से एक है। इस तरह अब तक मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
स्थानीय प्रशासन मामलों के राज्य मंत्री जहांगीर कबीर नानक ने मीडिया को बताया कि आरएबी ने देश से भागने की कोशिश करते वक्त सोहेल राणा को बेनापोल फ्रंटियर से गिरफ्तार किया। सोहेल राणा को बाद में हेलीकॉप्टर से बेनापोल से ढाका के जेसोर जिला लाया गया और उसे मीडिया के सामने पेश किया गया।
नानक ने कहा कि प्रधानमंत्री ने वादा किया था कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय की जद में लाया जाएगा। उन्होंने अपना वादा पूरा किया। कनिष्ठ गृह मंत्री शमसुल हक तुकु ने कहा कि जिन्हें गिरफ्तार किया गया है, उनके खिलाफ सुनवायी होगी और अन्य को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। (एजेंसी)
राणा प्लाजा में पांच कपड़ा फैक्टरियां, एक बैंक शाखा और करीब तीन सौ दुकानें थीं जिनमें हजारों कर्मचारी काम करते थे। यह भवन 24 अप्रैल को गिरा जिसमें अभी तक कम से कम 397 लोग मारे गए हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.