बांग्लादेश में भीषण तूफान, 19 की मौत

बांग्लादेश के दक्षिणी तटीय द्वीपों और जिलों में आज तड़के चक्रवातीय तूफान में कम से कम 19 लोगों की मृत्यु हो गई और 1500 मछुआरों के लापता होने का अनुमान है।

ढाका : बांग्लादेश के दक्षिणी तटीय द्वीपों और जिलों में आज तड़के चक्रवातीय तूफान में कम से कम 19 लोगों की मृत्यु हो गई और 1500 मछुआरों के लापता होने का अनुमान है। पुलिस ने बताया कि कम से कम 1500 मिट्टी, टिन और पुआल के बने मकान तूफान में धराशायी हो गए। यह तूफान कल मध्यरात्रि के बाद भोला, हटिया और सनद्वीप द्वीपों और आधा दर्जन तटीय जिलों में आया।
सबसे बुरी तरह प्रभावित हटिया द्वीप रहा। वहां कम से कम सात लोगों की मृत्यु हो गई। इन लोगों की मकानों अथवा पेड़ों के गिरने से दब जाने से हुई। स्थानीय पुलिस प्रमुख मुख्तार हुसैन ने बताया कि 1000 से अधिक मकान गिर गए हैं। दशकों में सर्वाधिक शक्तिशाली तूफानों से एक बताते हुए उन्होंने कहा, ‘100 से अधिक मछली मारने वाले जहाज तूफान के बाद से लापता हैं। हर जहाज पर कम से कम 10 मछुआरे सवार थे।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.