भारत-पाक के विदेश सचिवों के बीच सकारात्मक वार्ता

भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों के बीच आज आयोजित बैठक में आतंकवाद प्रमुखता से छाया रहा। दोनों पक्षों ने भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की बैठक से पहले फिर से शुरू हुई बातचीत के सभी पहलुओं पर चर्चा की ।

इस्लामाबाद: भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों के बीच आज आयोजित बैठक में आतंकवाद प्रमुखता से छाया रहा। दोनों पक्षों ने भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की बैठक से पहले फिर से शुरू हुई बातचीत के सभी पहलुओं पर चर्चा की ।
भारत और पाकिस्तान दोनों ने ही कहा कि दो घंटे से अधिक समय तक चली बातचीत ‘सकारात्मक’ और ‘स्पष्ट’ थी।
पाकिस्तान विदेश सचिव जलील अब्बास जिलानी ने कहा, ‘‘बातचीत सकारात्मक और अच्छी थी। हमने विदेश मंत्रिस्तरीय वार्ता में आने वाले मुद्दों की समीक्षा की तथा अब हम अपने अपने मंत्रियों को इसके बारे में जानकारी देंगे।’’ जिलानी और भारत के विदेश सचिन रंजन मथाई के बीच बातचीत विदेश मंत्री एस एम कृष्णा और पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार के बीच कल होने वाली बैठक की तैयारी बैठक थी। कृष्णा आज ही पाकिस्तान पहुंचे हैं।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने कहा, ‘‘बातचीत सौहार्द्रपूर्ण, स्पष्ट और बहुत सकारात्मक रही। उन्होंने फिर से बहाल हुई वार्ता के सभी पहलुओं पर चर्चा की तथा अभी तक हुई बातचीत की व्यापकता की समीक्षा की।’’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.