मलाला के साहस को व्हाइट हाउस ने सराहा

तालिबान द्वारा गोली मारे जाने के बाद अभी तक गंभीर हालत में बनी हुयी पाकिस्तानी मानवाधिकार किशोरी कार्यकर्ता मलाया यूसुफजई की व्हाइट हाउस ने सराहना की है और कहा है कि वह साहस और दृढ़ संकल्प के साथ खड़ी है और ‘कायर’ लोग उन्हें खामोश करना चाहते हैं।

वाशिंगटन : तालिबान द्वारा गोली मारे जाने के बाद अभी तक गंभीर हालत में बनी हुयी पाकिस्तानी मानवाधिकार किशोरी कार्यकर्ता मलाया यूसुफजई की व्हाइट हाउस ने सराहना की है और कहा है कि वह साहस और दृढ़ संकल्प के साथ खड़ी है और ‘कायर’ लोग उन्हें खामोश करना चाहते हैं।
तालिबान का विरोध करने वाली युसुफजई (14) को मंगलवार को पाकिस्तान को स्वात इलाके के मिंगोरा स्थित स्कूल से निकलते समय गोली मार दी गयी थी। इस हमले में दो और लड़कियां भी घायल हुई थीं।
व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जे कार्नी ने ‘पहले अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस’ के अवसर पर एक बयान में कहा ‘मलाया का साहस और प्रतिबद्धता लड़कियों की शिक्षा और उसे खामोश करने के खिलाफ खड़े डरपोक लोगों के लिए एक चौंपियन का उदाहरण है।’
मलाया पर हुए हमले को अपमानजनक करार देते हुए कार्ने ने कहा कि दुनिया भर में इतने सारे पाकिस्तानी और लोग सद्भावना फैला रहे हैं। एक लड़की को स्कूल जाने का साहस दिखाने के कारण निशाना बनाये जाने को लेकर की गई गोलीबारी की इस दुखद घटना से अमेरिकी नागरिक स्तब्ध हैं और हम लोग इस बात की पुष्टि करते हैं कि भविष्य में भी हम वहां के सभी नागरिकों के लिए पाकिस्तान के साथ मिल कर विकास, न्याय और शांति के लिए काम करते रहेंगे।
उन्होंने कहा कि हम लोग मलाया के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं और उसके बहादुरी का सम्मान करते हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.