लादेन की मौत से खुश नहीं थे बुश
Advertisement
trendingNow1871

लादेन की मौत से खुश नहीं थे बुश

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश का कहना है कि जब उन्होंने ओसामा बिन लादेन की मौत की खबर सुनी तो उन्हें किसी तरह की खुशी का अहसास नहीं हुआ.

वॉशिंगटन : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश का कहना है कि जब उन्होंने 11 सितम्बर, 2001 के आतंकवादी हमले के साजिशकर्ता अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन की मौत की खबर सुनी तो उन्हें किसी तरह की खुशी का अहसास नहीं हुआ.

डॉक्युमेंट्री स्टार पीटर स्कनैल ने कहा कि वह डलास में एक रेस्तरां में बैठे हुए थे, तब सीक्रेट सर्विस ने उन्हें संदेश दिया कि राष्ट्रपति बराक ओबामा उनसे बात करना चाहते हैं. तब उन्हें लादेन की मौत के सम्बंध में पता चला था. इसके बाद बुश ने कहा कि निश्चित रूप से यह उल्लास और खुशी की बात नहीं है. उन्होंने बताया कि बुश को सिर्फ इतना महसूस हुआ कि अंततः यह मामला अब खत्म हो गया है.

स्कनैल ने कहा कि हम साक्षात्कार में देख सकते हैं कि बुश ने उस दिन इन घटनाओं को किस तरह लिया. स्कनैल ने 9/11 की 10वीं वर्षगांठ के अवसर पर एक वृत्तचित्र के रूप में बुश का साक्षात्कार लिया है. उन्होंने कहा कि वह बहुत भावुक थे. स्कनैल के मुताबिक जब बुश ने पहली बार इन आतंकवादी हमलों के विषय में सुना तब वह एक शैक्षिक कार्यक्रम के तहत फ्लोरिडा की एक कक्षा में थे. शुरुआत में उन्हें लगा था कि एक छोटा विमान न्यूयॉर्क स्थित वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के एक टॉवर से टकरा गया है.

बुश कहते हैं कि पहले मुझे लगा कि वह छोटा विमान था. मेरी प्रतिक्रिया यह थी कि खराब मौसम या कुछ खराबी आ जाने से पायलट से यह दुर्घटना हो गई. तभी उन्हें पता चला कि एक दूसरे विमान से दूसरे टॉवर पर हमला हुआ है और अमेरिका पर आतंकवादी हमले किए जा रहे हैं.  इराक व अफगानिस्तान पर हमलों को लेकर हुए विवाद के बीच किसी प्रकार के पछतावे के विषय में पूछे जाने पर बुश ने कहा कि वह इस सवाल से नफरत करते हैं. स्कनैल ने कहा कि उन्होंने कभी भी पछतावा शब्‍द का प्रयोग नहीं किया. उन्होंने कभी नहीं कहा था कि वह कुछ भी अलग करेंगे.

Trending news