सीरिया में सभी पक्ष हिंसा त्‍यागें: भारत

भारत ने मंगलवार को सीरिया में सभी पक्षों से हिंसा त्यागने और सभी मुद्दों का शांतिपूर्ण हल निकालने को कहा। सीरिया के राष्ट्रीय दिवस (17 अप्रैल) के मौके पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने जारी हिंसा पर चिंता जताई। संयुक्त राष्ट्र के एक आकलन के मुताबिक 60,000 लोग मारे जा चुके हैं।

नई दिल्ली : भारत ने मंगलवार को सीरिया में सभी पक्षों से हिंसा त्यागने और सभी मुद्दों का शांतिपूर्ण हल निकालने को कहा। सीरिया के राष्ट्रीय दिवस (17 अप्रैल) के मौके पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने जारी हिंसा पर चिंता जताई। संयुक्त राष्ट्र के एक आकलन के मुताबिक 60,000 लोग मारे जा चुके हैं।
सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद को भेजे गए अपने एक संदेश में मुखर्जी ने कहा है कि भारत और सीरिया अरब रिपब्लिक परंपरागत रूप से अच्छे मित्र हैं। इसीलिए हम सीरिया में हिंसा और जन हानि को लेकर चिंतित हैं। मुखर्जी ने कहा है कि हम उम्मीद करते हैं कि सभी पक्ष जितनी जल्दी हो सके हिंसा त्यागेंगे और सीरिया के लोगों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए सभी मुद्दों का समाधान जेनेवा संदेश के मुताबिक बातचीत के जरिए शांतिपूर्ण तरीके से समाधान करेंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.