पेशावर में आत्मघाती हमला, 15 की मौत
Advertisement
trendingNow150063

पेशावर में आत्मघाती हमला, 15 की मौत

पूर्वोत्तर पाकिस्तान के पेशावर शहर में एक आत्मघाती हमलावर ने मंगलवार को अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के नेताओं को निशाना बनाकर हमला किया जिसमें 15 लोगों की मौत हो गयी ।

इस्लामाबाद : पूर्वोत्तर पाकिस्तान के पेशावर शहर में एक आत्मघाती हमलावर ने मंगलवार को अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के नेताओं को निशाना बनाकर हमला किया जिसमें 15 लोगों की मौत हो गयी और करीब 50 अन्य घायल हो गये। पाकिस्तान में अगले महीने होने वाले आम चुनाव से पहले आतंकवादी हमलों की कड़ी का यह ताजा मामला है।
वरिष्ठ एएनपी नेताओं को लेकर एक कार याकातूत पहुंची तभी हमलावर ने विस्फोट कर दिया। नेताओं को शाम यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करना था। पेशावर के पुलिस प्रमुख लियाकत अली खान ने कहा कि हमलावर ने ड्राइवर के दरवाजे के पास विस्फोट किया। खान के मुताबिक चालक और चार पुलिसकर्मी तत्काल मारे गये।
वरिष्ठ एएनपी नेता मियां इफ्तिखार हुसैन ने संवाददाताओं से कहा कि नौ लोग मारे गये हैं और 40 से ज्यादा जख्मी हो गये।
अधिकारियों के मुताबिक करीब 30 घायलों को लेडी रीडिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। निवर्तमान संघीय सरकार में रेल मंत्री रहे वरिष्ठ एएनपी नेता गुलाम अहमद बिलोर को मामूली चोट आई है।
किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन आमतौर पर इस तरह के हमलों को प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान अंजाम देता है।
एएनपी की रैली के लिए करीब 300 लोग एकत्रित हुए थे तभी हमला हुआ। विस्फोट से एक कार क्षत विक्षत हो गयी और कई दुकानों तथा इमारतों को भी नुकसान पहुंचा। (एजेंसी)

Trending news