हक्कानी नेटवर्क पर कार्रवाई करे पाक : अमेरिका

अमेरिका ने खूंखार हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा कार्रवाई करने की जरूरत पर बल देते हुए कहा है कि वह इसके लिये लगातार इस्लामाबाद से बातचीत कर रहा है।

वाशिंगटन : अमेरिका ने खूंखार हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा कार्रवाई करने की जरूरत पर बल देते हुए कहा है कि वह इसके लिये लगातार इस्लामाबाद से बातचीत कर रहा है।
विदेश विभाग की प्रवक्ता विक्टोरिया नूलैंड ने संवाददाताओं को बताया, ‘हक्कानी के बारे में हमारे रूख में बदलाव नहीं आया है। हम पाकिस्तान से लगातार बातचीत कर रहे हैं कि कैसे वह आतंक की साजिश के लिए हक्कानी से जुड़े तत्वों को बेअसर कर सकता है।’ नूलैंड ने कहा कि क्षेत्र में सीमा पार आतंकवाद के मुद्दे पर अमेरिका, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच बेहतर समन्वय की जरूरत है।’
उन्होंने कहा, ‘जाहिराना तौर पर हम कई माह से इस बात पर जोर दे रहे हैं, यह हक्कानी से खतरे और अफगानिस्तान, पाकिस्तान और अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा सहायता बल (आईएसएएफ) के लिए क्षेत्र में सीमा पार आतंकवाद के खतरे से निपटने का सर्वश्रेष्ठ तरीका है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.