हिंदू लड़की से रेप मामले की जांच करेगा पैनल
Advertisement
trendingNow138916

हिंदू लड़की से रेप मामले की जांच करेगा पैनल

पाकिस्तान की संसद ने गुरुवार को मानवाधिकार पर स्थायी समिति से कहा कि अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय की छह वर्षीय लड़की से कथित बलात्कार मामले की वह जांच करे ।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की संसद ने गुरुवार को मानवाधिकार पर स्थायी समिति से कहा कि अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय की छह वर्षीय लड़की से कथित बलात्कार मामले की वह जांच करे ।
संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली ने सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सांसद नवाब यूसुफ तालपुर द्वारा मामला उठाए जाने के बाद इसे जांच के लिए पैनल को भेज दिया ।
संसद में सिंध प्रांत के मीरपुरखास इलाके का प्रतिनिधित्व करने वाले तालपुर ने कहा कि छह वर्षीय हिंदू लड़की वाजंती के साथ कथित रूप से बलात्कार किया गया था और उसके परिवार को गलत मामले में फंसाया जा रहा है ।
मुख्य सचेतक और धार्मिक मामलों के मंत्री सैयद खुर्शीद शाह ने सदन को सूचित किया कि उन्होंने मामले को सिंध पुलिस प्रमुख के समक्ष उठाया है और उनसे मामले की जांच करने को कहा है ।
शाह ने सुझाव दिया कि नेशनल असेंबली के अध्यक्ष को मामले की जांच के लिए इसे मानवाधिकार की स्थायी समिति के पास भेज देना चाहिए ।
कार्यवाही चला रहे उपाध्यक्ष फैसल करीम कुंडी ने मामले को पैनल के पास भेज दिया और इसके अध्यक्ष रियाज फातयाना से कहा कि यथाशीघ्र रिपोर्ट सौंपें । (एजेंसी)

Trending news