अब तिहाड़ जेल में होगा 2जी केस का ट्रायल
Advertisement
trendingNow14630

अब तिहाड़ जेल में होगा 2जी केस का ट्रायल

दिल्‍ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को एक नोटिस जारी करके कहा कि 2जी स्‍पेक्‍ट्रम आवंटन घोटाले से जुड़े केस का ट्रायल अब तिहाड़ जेल में होगा।

 

जी न्‍यूज ब्‍यूरो

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को एक नोटिस जारी करके कहा कि 2जी स्‍पेक्‍ट्रम आवंटन घोटाले से जुड़े केस का ट्रायल अब तिहाड़ जेल में होगा।

 

अचानक उठाए गए कदम के तहत 2 जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाला मामले में मुकदमे की सुनवाई पटियाला हाउस अदालत परिसर से तिहाड़ जेल में स्थानांतरित करने का मंगलवार को आदेश दिया गया। मुकदमे की सुनवाई कर रहे विशेष सीबीआई न्यायाधीश ओपी सैनी ने घोषणा की कि दिल्ली हाईकोर्ट की अधिसूचना के अनुसार मुकदमे के स्थल को स्थानांतरित किया जाना है। यह अधिसूचना उन्हें आज मिली है।

 

हाईकोर्ट की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि सीआरपीसी की धारा 9 (6) के तहत प्रदत्त शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश और इस अदालत के न्यायाधीश (दिल्ली हाईकोर्ट) इस बात का आदेश देकर खुश हैं कि कानून के अनुसार 2जी स्पेक्ट्रम मामले में मुकदमा तिहाड़ जेल परिसर, नई दिल्ली में चलाया जाए। हालांकि, कल की सुनवाई पटियाला हाउस परिसर में जारी रहेगी। न्यायाधीश ने मुकदमा स्थल को स्थानांतरित करने की घोषणा अभियोजन पक्ष के गवाह और एचडीएफसी बैंक के मुंबई आधारित उपाध्यक्ष उदय सहस्रबुद्धे के जिरह के दौरान की।

 

न्यायाधीश की घोषणा का पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा, द्रमुक सांसद कनिमोझी और अन्य आरोपियों ने विरोध किया। उन्होंने कहा कि यह कदम वैध कारणों के बिना उठाया गया है।

 

राजा ने कहा कि मैं नहीं जानता कि इस देश में क्या हो रहा है। बचाव पक्ष के वकील ने अधिसूचना का विरोध करते हुए कहा कि अगर मुकदमे की सुनवाई तिहाड़ जेल में स्थानांतरित की जाती है तो यह काफी असुविधा पैदा करेगा क्योंकि हर व्यक्ति को कार्यवाही में शामिल होने से पहले तिहाड़ जेल में जाने के लिए प्रवेश पास लेना होगा। उन्होंने कहा कि वे इस अधिसूचना को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे।

Trending news