IPL 2024: मयंक यादव के लिए खुशखबरी, BCCI जल्द दे सकती है ये बड़ा तोहफा
Advertisement
trendingNow12230821

IPL 2024: मयंक यादव के लिए खुशखबरी, BCCI जल्द दे सकती है ये बड़ा तोहफा

Mayank Yadav: मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान पेट की मांसपेशियों में चोट के कारण तेज गेंदबाज मयंक यादव के IPL के राउंड रॉबिन चरण के बाकी बचे मैचों में खेलने की संभावना काफी कम है. मयंक यादव पिछले चार सप्ताह में दूसरी बार चोटिल हुए हैं.

IPL 2024: मयंक यादव के लिए खुशखबरी, BCCI जल्द दे सकती है ये बड़ा तोहफा

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान पेट की मांसपेशियों में चोट के कारण तेज गेंदबाज मयंक यादव के IPL के राउंड रॉबिन चरण के बाकी बचे मैचों में खेलने की संभावना काफी कम है. मयंक यादव पिछले चार सप्ताह में दूसरी बार चोटिल हुए हैं. दिल्ली के इस 21 वर्षीय खिलाड़ी को हालांकि अपनी तेज गति से प्रभावित करने का ईनाम जल्द ही मिल सकता है. मयंक यादव को उमरान मलिक, विदवथ कावेरप्पा, विशाक विजयकुमार, यश दयाल और आकाशदीप के साथ भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) द्वारा तेज गेंदबाजी कॉन्ट्रैक्ट दिया जाना लगभग तय है.

मयंक यादव के लिए खुशखबरी

इस कॉन्ट्रैक्ट के बाद मयंक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) की स्पोर्ट्स साइंस और मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे जो उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) से उनके इंजरी मैनेजमेंट और फिटनेस कार्यक्रम की जिम्मेदारी संभालेगी. बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘मयंक यादव को चोट लगी है, लेकिन यह ग्रेड एक की चोट होने की अधिक संभावना है. इससे उबरने में बहुत अधिक समय नहीं लगेगा. एलएसजी अगर प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करता है, तो वह नॉकआउट मैच खेलने के लिए फिट हो सकता है. फिलहाल उनका आईपीएल के बाकी (लीग चरण) मैचों में खेलना संदिग्ध है.’

156.7 kmph की रफ्तार से बॉलिंग कर मचाया था तहलका 

मयंक यादव ने आईपीएल के अपने शुरुआती मैचों में 156.7 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की और लगातार दो मैचों में मैन ऑफ द मैच रहे. वह अपने तीसरे मैच में चोटिल होने के बाद चार सप्ताह के लिए खेल से दूर हो गए. फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद उन्होंने मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ वापसी की, लेकिन 3.1 ओवर फेंकने के बाद उन्हें डगआउट में वापस जाना पड़ा. उन्होंने इस दौरान 31 रन दिए.

BCCI जल्द दे सकती है ये बड़ा तोहफा 

मयंक यादव अगर समय पर फिट होते तो टी20 वर्ल्ड कप में रिजर्व गेंदबाज के तौर पर उनका चयन हो सकता था, लेकिन बीसीसीआई उनके मामले में अभी सावधानी बरत रहा है. सूत्र ने कहा, ‘उन्हें जल्द ही तेज गेंदबाजी कॉन्ट्रैक्ट सौंपा जाएगा और एक बार जब वह बीसीसीआई की छत्रछाया में आ जाएगा, तो उसके विकास की व्यवस्थित रूप से निगरानी की जाएगी. राष्ट्रीय चयन समिति और भारतीय टीम प्रबंधन उसके मामले में जल्दबाजी से बचेगा और यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि वह फिटनेस के शीर्ष स्तर को बनाए रख सके.’

Trending news