आरोप पर बिफरे रहमान, भाजपा ने मांगा इस्तीफा

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री के. रहमान खान ने बैंक कोष में कथित अनियमितता बरते जाने के सिलिसले में अपने खिलाफ कर्नाटक लोकायुक्त द्वारा दर्ज शिकायत को राजनीति से प्रेरित बताते हुए आज खारिज कर दिया।

नई दिल्ली : अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री के. रहमान खान ने बैंक कोष में कथित अनियमितता बरते जाने के सिलिसले में अपने खिलाफ कर्नाटक लोकायुक्त द्वारा दर्ज शिकायत को राजनीति से प्रेरित बताते हुए आज खारिज कर दिया। वहीं, भाजपा ने उनके इस्तीफे की मांग की है।
खान ने अपने खिलाफ कर्नाटक राज्य अल्पसंख्यक आयोग की शिकायत को खारिज करते हुए संवाददाताओं से कहा कि जब कर्नाटक में विधानसभा चुनाव करीब हैं, ऐसे में राज्य की भाजपा सरकार राजनीति से प्रेरित इस तरह का काम कर रही है। खान ने कहा कि यदि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान 300 करोड़ रुपए के कोष का गबन किया है तो बैंक खाते में एक भी रूपया शेष नहीं होना चाहिए था।
उप लोकायुक्त के पास दर्ज शिकायत के मुताबिक खान और अन्य लोगों ने अमानाथ सहकारी बैंक के सार्वजनिक धन का कथित तौर पर उस वक्त गबन किया जब खान इसके अध्यक्ष थे। खान ने कहा, ‘यह पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष राज्य में भाजपा सरकार के इशारे पर काम कर रहे हैं।

खान ने आरोप लगाया कि अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष उन्हें इस वजह से इस में संलिप्त करने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि लोकायुक्त पुलिस ने कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री के. ईश्वरप्पा के आवास पर छापा मारा था। उन्होंने कहा, ‘अब कर्नाटक में चुनाव होने हैं। मैं लोकप्रिय हूं..इसलिए वे इसे एक मुद्दा बना रहे हैं।’ इस बीच, भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘रहमान खान को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।’ इस पर, खान ने भाजपा की मांग खारिज करते हुए कहा, ‘पहले ईश्वरप्पा को इस्तीफा देने दीजिए।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.