कोलगेट पर झूठा प्रचार कर रही है बीजेपी: दिग्गी

भाजपा पर केन्द्र की संप्रग सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार का अभियान शुरू करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा कि बोफोर्स मामले की तरह ही कोयला आवंटन प्रकरण पर भाजपा की गलत बयानबाजी उजागर हो गयी है।

लखनऊ: भाजपा पर केन्द्र की संप्रग सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार का अभियान शुरू करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा कि बोफोर्स मामले की तरह ही कोयला आवंटन प्रकरण पर भाजपा की गलत बयानबाजी उजागर हो गयी है।
सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘वर्ष 1985 से 1990 के बीच बोफोर्स तोप सौदे पर नियंत्रक एवं लेखा महापरीक्षक की रिपोर्ट को आधार बनाकर तत्कालीन कांग्रेस सरकार के प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ अभियान चलाया गया था। उस वक्त तो विदेशी पत्रिकाओं में भी इस मुद्दे पर तरह-तरह के आरोपों वाले तमाम लेख छापे गये थे। वह ढर्रा वर्ष 2009 से अब तक चल रहा है।’’ उन्होंने कहा कि बोफोर्स पर सीएजी की रिपोर्ट में लगाये गये आरोपों को केन्द्र की गैर कांग्रेस सरकारों के दौर में भी साबित नहीं किया जा सका। अब वर्ष 2009 से 2012 के बीच टूजी स्पेक्ट्रम और कोयला आवंटन पर कैग की रिपोर्ट की आड़ लेकर दुष्प्रचार का अभियान चलाया जा रहा है।
सिंह ने कहा कि विदेशी मीडिया में इन घटनाओं की कवरेज का तेवर-कलेवर भी देखने वाली चीज है। उन्होंने कहा कि किसी झूठी घटना को मुद्दा बनाने के लिये चीखना भाजपा की आदत हो गयी है।
तत्कालीन सीएजी टीएन चतुर्वेदी के बाद में राज्यसभा सांसद बनने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि शायद मौजूदा सीएजी भी चतुर्वेदी के पद चिहनों पर चलना चाह रहे हैं।
दिग्विजय सिंह ने जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और केन्द्र की संप्रग सरकार पूर्ण पारदर्शिता में विश्वास करते हैं। इसके पूर्व, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद ने भाजपा पर संसद की कार्यवाही जानबूझकर ठप करने का आरोप लगाया और कहा, ‘‘कैग की रिपोर्ट सदन के पटल पर रखी गयी और उसे देखे बिना, चर्चा किये बिना भाजपा ने निर्णय लिया कि संसद नहीं चलने देंगे। यह क्या बताता है। इसका मतलब है कि सच आप जानना ही नहीं चाहते।’’ उन्होंने कहा ‘‘जो सच जानना चाहेगा, वह एक दिन आक्रोश दिखाएगा और दूसरे दिन मांग करेगा कि उस मुद्दे पर चर्चा हो जाए और प्रधानमंत्री बयान दें। इस दफा उल्टा हुआ..सरकार पहले ही दिन से कह रही है कि प्रधानमंत्री सदन में चर्चा कराने के लिये तैयार हैं।’’ आजाद ने कहा कि भाजपा दो लक्ष्यों को लेकर चल रही है। एक तो हिमाचल प्रदेश और गुजरात के विधानसभा चुनाव और दूसरा डेढ़ साल बाद संसद के चुनाव को किसी भी तरह जीतना। भाजपा की नीति आपातकाल से लेकर आज तक सिर्फ दुष्प्रचार करने की ही रही है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.