गैंगरेप पीड़ित के निधन पर राष्ट्रपति ने जताया शोक

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने चलती बस में सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई 23 वर्षीय लड़की के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

नई दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने चलती बस में सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई 23 वर्षीय लड़की के निधन पर शोक व्यक्त किया है। पीड़ित ने आज तड़के भारतीय समयानुसार दो बज कर 15 मिनट पर सिंगापुर के माउंट एलिजबेथ अस्पताल में दम तोड़ दिया। राष्ट्रपति ने उसके निधन पर गहरा दुख जाहिर किया है।
इस लड़की के साथ राजधानी में 16 दिसंबर की रात चलती बस में सामूहिक बलात्कार और फिर क्रूरतापूर्वक हमला किया गया था। लड़की को गंभीर हालत में चलती बस से नीचे फेंक दिया गया था।
सरकार ने उसे हवाई एंबुलेन्स से सिंगापुर स्थित अंग प्रत्यारोपण की अत्याधुनिक सुविधाओं वाले अस्पताल में इलाज के लिए भेजा था। अत्यंत गंभीर हालत में वहां भेजे जाने के बाद उसने आज तड़के भारतीय समयानुसार दो बज कर 15 मिनट पर दम तोड़ दिया।
सिंगापुर भेजे जाने से पहले पीड़ित दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती थी जहां उसके तीन ऑपरेशन किए गए। वहां भी अधिकतर समय उसे वेन्टीलेटर पर ही रखा गया था।
चोट और संक्रमण की वजह से डॉक्टरों ने उसकी आंत का बहुत बड़ा हिस्सा निकाल दिया था जिसकी वजह से उसे गैंगरीन हो गया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.